छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ता और सहायिकाओं की निकली है भर्ती, ऐसे करें आवेदन

महिला एवं बाल विकास विभाग के अंतर्गत जिले की पलारी परियोजना में कार्यकर्ता-सहायिका के रिक्त 34 पदों पर भर्ती 27 अगस्त से शुरू हो रही है। इनमें 12 पोस्ट कार्यकर्ता और 22 पोस्ट सहायिका के शामिल हैं। परियोजना कार्यालय पलारी में केवल पंजीकृत डाक अथवा कोरियर के जरिये 11 सितम्बर तक आवेदन किया जा सकता है।

यहां के लिए हैं पद

आवेदक को उसी गांव अथवा शहर की स्थिति में उसी वार्ड का निवासी होना चाहिए जहां आंगनबाड़ी केंद्र स्थित है। उन्होंने बताया कि पलारी विकासखण्ड के गांव छेरकाडीह (छडिय़ा) सकरी (प) टीला, परसवानी, देवसुंदरा, सकरी(एस) कुकदा, लरिया, गातापार, सैहा, छेरकाडीह (जारा) और दतान (ख) में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के लिए आवेदन मंगाए गए हैं।

सहायिका पद के लिए ठेलकी, औरासी में 2 पद, परसवानी, छेरकाडीह (जारा) सुन्दरावन में 2 पद, जुनवानी (गिधपुरी) मलपुरी, मोहगांव, नवागांव, केसला में 2 पद, बिनोरी, दतरेंगी, पथरचुवां, फुंडरडीह, कोदवा, गिधपुरी, गिर्रा, कोसमन्दा तथा बोइरडीह में सहायिका के रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है।

शैक्षणिक योग्यता

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के लिए शैक्षणिक योग्यता 12 वीं पास एवं सहायिका के लिए 10 वीं पास और उम्र 18 साल से 35 साल के बीच होनी चाहिए। राज्य सरकार के नियमानुसार गरीबी रेखा के नीचे, विधवा को अतिरिक्त अंक प्रदान किये जाएंगे।

|

Related Articles

Back to top button
Live Updates COVID-19 CASES