छत्तीसगढ़

सुकमा में अर्धसैनिक बल ने 4 नक्सलियों को मार गिराया, इसांस रायफल और ढेरों सामग्री बरामद

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षा बल को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है। आज सुबह सुकमा और बीजपुर जिले की सीमाओं पर हुई मुठभेड़ में कोबरा फ़ोर्स के जवानों ने 4 नक्सलियों को ढेर कर दिया।

नक्सलियों की वर्दी और बरामद इंसास रायफल के जरिए यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि सभी नक्सलियों के मिलिट्री प्लाटून या बटालियन नंबर 1 के सदस्य हो सकते हैं। नक्सलियों का यही दल बड़े हमलों को अंजाम देता है। मारे गए नक्सलियों का शव हेलीकॉप्टर की मदद से सुकमा लाया गया है। नक्सलियों के खिलाफ इस ऑपरेशन में CRPF की कोबरा फ़ोर्स और डीआरजी के जवान शामिल थे।

मारे गए चारों नक्सली काली वर्दीधारी थे, जिनके पास से 2 इंसास रायफल और 2 थ्री नॉट थ्री रायफल बरामद हुई है। सुकमा एसपी डीएस मरावी की मानें तो मारे गए नक्सलियों में 2 पुरुष और 2 महिला नक्सली हैं।

अर्धसैनिक बल की यूनिट ने यह जानकारी दी कि जगरगुंडा क्षेत्र में बीमापुर से लगभग एक किलोमीटर अंदर जंगली क्षेत्र में मंगलवार सुबह लगभग छह बजे कमांडो बटालियन फॉर रिजोल्यूट एक्शन (कोबरा) यूनिट के खोजी अभियान के दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई। सीआरपीएफ के एक अधिकारी ने कहा, “घटनास्थल से यूनीफॉर्म पहने चार नक्सलियों के शव, एक इंसास रायफल और दो 303 रायफलें बरामद हुईं।” उन्होंने कहा कि गुरिल्ला रणनीति और जंगलों में युद्ध करने में सिद्धहस्त सीआरपीएफ की इस विशेष यूनिट ने जंगली क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी रखे हुए है।

|

Related Articles

Back to top button