छत्तीसगढ़

सीधे दिल्ली से बस्तर का टिकट, ज्वाइंट रेसिडेंट कमिश्नर अवस्थी को सरकार ने किया सस्पेंड

राज्य सरकार ने आज शाम एक बड़ी कार्रवाई करते हुए दिल्ली स्थित छत्तीसगढ़ भवन के ज्वाइंट रेसिडेंट कमिश्नर संजय अवस्थी को सस्पेंड कर दिया। अवस्थी को बस्तर कलेक्ट्रेट में अटैच किया गया है।

बताया जा रहा है कि अवस्थी पर छत्तीसगढ़ भवन में रुकने वालों के साथ दुर्व्यवहार करने के साथ ही आर्थिक अनियमितता, अनाधिकृत तौर पर वाहन बुकिंग आदि के मामलों में छत्तीसगढ़ सिविल सेवा नियम 1965 के नियम-3 के उल्लंघन के तहत कार्रवाई की गई है। निलंबन अवधि में अवस्थी का मुख्यालय बस्तर कलेक्ट्रेट रहेगा। सामान्य प्रशासन विभाग ने आज इसका आदेश जारी कर दिया।

गौरतलब है कि अवस्थी मध्यप्रदेश के इंडस्ट्री विभाग में इंस्पेक्टर थे। वहां से वे डेपुटेशन पर छत्तीसगढ़ आए। पिछली सरकार के बेहद करीबी रहे अवस्थी को कैबिनेट ने उन्हें छत्तीसगढ़ में संविलियन कर दिया।

इसके बाद कैबिनेट से ही उन्हें एक साथ दो प्रमोशन मिले। असिस्टेंट प्रोटोकॉल अधिकारी से दो लेवल उपर डिप्टी रेसिडेंट कमिश्नर बन गए। फिर, ज्वाइंट रेसिडेंट कमिश्नर भी। प्रोटोकॉल अधिकारी रहते उन पर छत्तीसगढ़ भवन में कमरों के आबंटन में काफी आरोप लगते थे।

आरोप था कि कई बार बिना इंट्री के लोगों को कमरे मिल जाते थे तो कई बार पात्र होने के बाद भी रुम नहीं मिलते थे एक तरह से अधिकारी की मनमानी चल रही थी। सीएम भूपेश बघेल से इसकी लोगों ने शिकायतें भी की थी। सीएम ने अवस्थी को तत्काल सस्पेंड करने का आदेश दिया।

|

Related Articles

Back to top button