छत्तीसगढ़

सवालों के जवाब देना तो दूर, कई और झूठ फेंक गए मोदी : CM भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा है. भूपेश ने कहा कि बालोद की सभा में उनके भाषण को सुनकर यही कह सकता हूं कि पीएम मोदी झूठा है. उनके भाषणों में झूठ का पुलिंदा था. उनसे हमने 19 सवाल किए थे, लेकिन एक भी सवाल का जवाब उन्होंने नहीं दियामोदी किसान हित की बात कहते लेकिन उन्होंने किसानों का बोनस रोक दिया, 21 सौ रुपए समर्थन मूल्य नहीं दिया. मोदी तो सिर्फ उद्योगपतियों के पक्ष में रहे हैं।

जबकि हमने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनते ही किसानों का कर्जा माफ किया, 25 सौ रुपये समर्थन मूल्य में धान खरीदी की, बिजली हाफ किया, आदिवासियों की जमीनें लौटाई।

इस दौरान एक बार फिर उन्होंने रमन सिंह के दामाद डॉ पुनीत गुप्ता पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा उनके लुकआउट सर्कुलर जारी हो गया है. रमन सिंह इसके बारे मोदी को बताए हैं कि नहीं? इसके साथ ही उन्होंने केरोसिन, दाल भात योजना का भी जिक्र किया और कहा केंद्र सरकार ने दोनों योजना में गरीबों का हक मार रही है।

उन्होंने नक्सल घटना और शहीद जवानों को लेकर कहा कि मोदी ने अपने भाषण में कांकेर की ताजा घटना जिक्र किया था. लेकिन उन्हें याद रहना चाहिए कि रमन सरकार के कार्यकाल में 76 जवानों की शहादत हुई थी. हम शहीद जवानों को लेकर आपकी तरह राजनीति नहीं करना चाहते.
भूपेश बघेल ने ट्रांसफर उद्योग को लेकर उठे सवाल पर भी पूर्व सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि हमारे 68 विधायक जीतकर आएं ये ऊनी ताकत है।

|

Related Articles

Back to top button