छत्तीसगढ़

समय-सीमा में गुणवत्तापूर्ण निर्माण सुनिश्चित हो: मंत्री डाॅ. डहरिया

नगरीय प्रशासन और श्रम मंत्री डाॅ. शिवकुमार डहरिया ने आज सरगुजा में नगरीय निकायों की संभाग स्तरीय समीक्षा बैठक ली। उन्होंने बैठक मंे अधिकारियों को समय-सीमा में गुणवत्तापूर्ण निमार्ण कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नगर में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें तथा बारिश की स्थिति में किसी भी स्थान पर जल भराव न हो। 

डाॅ. डहरिया ने चार अधिकारियों को अपने दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही बरतने तथा निर्धारित जानकारी के साथ बैठक में उपस्थित नहीं होने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। इनमें नगर पंचायत कुसमी, वाड्रफनगर एवं भटगांव के मुख्य नगर पंचायत अधिकारी और वाड्रफनगर के उप अभियंता शामिल है, वहीं लखनपुर नगर पंचायत के सहायक ग्रेड-2 विद्या सागर चैधरी को पैरदान खरीदी में अनियमितता के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के भी निर्देश दिए।

डाॅ. डहरिया ने कहा कि स्वच्छता के क्षेत्र में अम्बिकापुर नगर निगम देश में दूसरे स्थान पर है। हम सबका यह दायित्व है कि इस स्थिति को बरकरार रखे तथा और बेहतर बनाने कार्य किया जाए। 

डाॅ. डहरिया ने बताया कि नगरीय निकायों में भी नरवा, गरूवा, घुरवा और बाड़ी योजना अंतर्गत गोठानों का निर्माण कराया जायेगा, ताकि शहरों के सड़कों में मवेशी घूमते हुये नजर न आयें। मवेशियों के कारण होने वाले दुर्घटना से बचा जा सके तथा पशुओं का संरक्षण और संवर्धन हो। उन्होंने मिशन क्लीन सिटी, राजस्व वसूली, निर्माण कार्य, बहुमंजिला भवनों में रेन वाटर हार्वेस्टिंग, यूजर चार्ज, विद्युत की उपलब्धता आदि की भी समीक्षा की। 

बैठक में नगरीय प्रशासन विभाग की विशेष सचिव श्रीमती अलरमेल मंगई डी., सरगुजा कलेक्टर डाॅ. सारांश मित्तर, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री कुलदीप शर्मा, शहरी विकास अभिकरण के अतिरिक्त संचालकश्री सौमिल रंजन चैबे, उपस्थित थे। 

|

Related Articles

Back to top button
Live Updates COVID-19 CASES