छत्तीसगढ़

महत्वाकांक्षी जिले में कोण्डागांव को देश भर में दूसरा स्थान, CM भूपेश बघेल ने दी बधाई

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने देश भर के महत्वाकांक्षी जिलों में शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए कोण्डागांव जिले को पूरे देश में दूसरा स्थान मिलने पर बधाई और शुभकामनाएं दी है।

उन्होंने कहा है कि केवल कोण्डागांव ही नहीं बल्कि प्रदेश के सभी जिले भी इसी तरह से विभिन्न शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रम के बेहतर से बेहतर क्रियान्वयन के माध्यम से नागरिकों को ज्यादा से ज्यादा लाभ दिलाएं जिससे छत्तीसगढ़ को यहां के पुरखों के सपनों के अनुरूप अग्रणी, खुशहाल और सम्पन्न राज्य बनाया जा सके।

गौरतलब है कि भारत सरकार के नीति आयोग द्वारा देश भर के अत्यंत पिछडे 115 जिलों का तेजी से विकास करने के लिए महात्वाकांक्षी जिलों के रूप में चयन किया गया है। इसके लिए छत्तीसगढ़ के 10 जिलों का चयन किया गया था। इन जिलों में केन्द्र और राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के माध्यम से लोगों को पोषण, स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि और सिंचाई, बैकिंग सुविधा, कौशल विकास और अधोसंरचना विकास कर उनके जीवन स्तर को बेहतर बनाने के लिए कार्य करना है।

भारत सरकार के नीति आयोग की रैंकिंग में कोण्डागांव को पूरे देश में दूसरा स्थान मिला है। आयोग द्वारा कोण्डागांव जिले को पांच करोड़ रूपए की राशि से पुरस्कृत किया जाएगा। यह पुरस्कार छह मार्च को नई दिल्ली में दिया जाएगा।

|

Related Articles

Back to top button