छत्तीसगढ़

भीमा मंडावी की हत्या पर आज सदन गरमाने के आसार, कार्रवाई हो सकती है बाधित

मानसून सत्र के दूसरे दिन दंतेवाड़ा विधायक भीमा मंडावी की नक्सल हत्या पर सदन में जोरदार हंगामे के आसार हैं प्रश्नकाल के दौरान भाजपा विधायक स्थगन प्रस्ताव लाकर करता की मांग कर सकते हैं नक्सलियों के खिलाफ सरकार द्वारा की गई कार्यवाही पर जवाब मांगा जा सकता है।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण के वोटिंग के एक दिन पहले दंतेवाड़ा विधायक भीमा मंडावी की नक्सलियों ने आईडी ब्लास्ट कर जघन्य हत्या कर दी थी संभाग की 12 विधानसभा सीटों में से भीमा मंडावी भाजपा के अकेले विधायक चुने गए थे।

सदन में आज हंगामा होने की वजह से प्रश्नकाल के दौरान कार्यवाही रुक सकती है इससे पहले शुक्रवार से मानसून सत्र की शुरुआत हुई है जहां भीमा मंडावी सहित दो पूर्व विधायकों को श्रद्धांजलि दी गई। श्रद्धांजलि में भाजपा ने कहा था कि प्रदेश में नक्सल वारदातों में बड़ा इजाफा हुआ है जिसको लेकर सभी विधायकों ने कड़े रुख दिखाए थे।

बता दें कि राज्य सरकार 4 हजार करोड़ का पहला अनुपूरक बजट पेश करेगी 18 को बजट पेश होने के बाद इस पर 19 को चर्चा करने के बाद बजट को पारित करना है। 18 को 4 कानूनों में संशोधन के लिए प्रस्ताव भी रखे जाएंगे और चर्चा भी इसी दिन होनी है सरकार का ध्यान अनुपूरक बजट और संशोधन को पारित करने पर रहेगा।

|

Related Articles

Back to top button
Live Updates COVID-19 CASES