छत्तीसगढ़

प्रभारी कलेक्टर खेत में लगाने लगे रोपा, अधिकारियों को अपने बीच देखकर किसानों के चेहरे में आई रौनक

प्रभारी कलेक्टर एवं जिला पंचायत कांकेर डाॅ. संजय कन्नौजे शुक्रवार को कांकेर विकासखण्ड के ग्राम पुसवाड़ा में किसान छबिलाल के खेत में आधुनिक कृषि पद्धति श्री विधि से हाईब्रिड धान की रोपाई कर उनके खेत में जाकर निरीक्षण किया।

वहां रोपाई को देखकर प्रभारी कलेक्टर खेत में उतरकर धान रोपाई करने लगे. वहां 25-30 मिनट खेत में काम किया, प्रभारी कलेक्टर को खेत में रोपाई करते देखकर उनके साथ आये सभी जिला स्तर अधिकारी व गांव वाले भी रोपाई करने लगे।

कलेक्टर डाॅ. संजय कन्नौजे ने ग्राम पुसवाड़ा के सभी किसानों से चर्चा कर वहां बोआई व फसल के संबंध में जानकारी ली. गांव वालों को उन्नत हाईब्रिड का प्रयोग कर श्री विधि से खेती करने व रबी सीजन में मूंग, उड़द, दलहन फसल लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

उसके बाद वहां के किसानों को कृषि विभाग से मिलने वाले मिनीकीट सामग्री स्पे्रयर व उड़द, दाल बीज पैकेट का वितरण किया. प्रभारी कलेक्टर ने प्रगतिशील किसान चन्द्रशेखर साहू के बाड़ी में लगाये 2 एकड़ केले व 4 एकड़ सब्जी लगे बाड़ी का अवलोकन किया।

ग्राम पंचायत पुसवाड़ा के सरपंच के द्वारा गांव के बीचो-बीच नाले में बरसात में बाढ़ आने व गांव में पानी घुसने की समस्या बताने पर प्रभारी कलेक्टर द्वारा मनरेगा से दीवार बाल्क हेतु प्रस्ताव भेजने हेतु निर्देश दिये. हायर सेकण्डरी स्कूल, प्राथमिक शालाा व आश्रम शाला पुसवाड़ा की निरीक्षण कर वहां बच्चों की उपस्थिति, शिक्षकों की उपस्थिति व वहां की समस्याओं की जानकारी लिया।

अनुपस्थित प्राचार्य मदन मोहन सिंह ठाकुर व अनुपस्थित शिक्षको को कारण बताओं नोटिस जारी किया. पानी की समस्या बातये जाने पर गांव के सरपंच को 14वे वित्त से पाइप लाईन बिछाकर आश्रम में स्कूल तक पाइप लाईन डालकर पानी लाने निर्देश दिये।

|

Related Articles

Back to top button
Live Updates COVID-19 CASES