छत्तीसगढ़

पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 8 लाख की इनामी महिला नक्सली ढेर, रायफल समेत अन्य सामग्री बरामद

जिले में पुलिस जवानों ने आज मुठभेड़ में आठ लाख के इनामी महिला नक्सली को ढेर कर दिया है. मौके एक इंसास रायफल और भारी मात्रा में मैग्जीन बरामद हुई है. मुठभेड़ करीब सुबह 6 बजे की बताई जा रही है, जो 35 मिनट तक चली. इसमें कई नक्सलियों के घायल होने की बात कही जा रही है।

नक्सलियों के जमा होने की सूचना के बाद डीआरजी, एसटीएफ, कोबरा की संयुक्त पार्टी रात में रवाना किया गया. तभी डब्बाकोन्टा के जंगलों में नक्सली से मुठभेड़ हुई, जिसमें कई नक्सलियों के घायल होने की खबर है।

सर्चिंग में एक महिला नक्सली जिसकी शिनाख्त कुर्राम भीमे, बटालियन के दो नम्बर कम्पनी की सेक्शन कमांडर के रूप में हुई है. जो गगनपल्ली की निवासी है. नक्सली कुरार्म मेडिकल टीम की हेड थी. जिसके ऊपर 8 लाख का इनाम घोषित था जो कि इंसास जैसे ऑटोमेटिक हथियार चलाती थी, हथियार घटना स्थल से सुरक्षा बलों ने बरामद किया है।

पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ में रमन्ना की भी मौजूदगी की खबर थी. शहीदी सप्ताह के लिए पिछले कुछ दिनों से नक्सलियों व ग्रामीणों की बैठक रमन्ना ले रहा था. इसकी सूचना थी. जिसके बाद तत्काल ऑपरेशन चलाया गया. साथ ही कई बड़े नक्सली लीडरों के भी घायल होने की सूचना है।

बता दे कि मुठभेड़ में महिला नक्सली से जो इंसास रायफल मिली है वह सीआरपीएफ जवान का है. जवान 2010 में शहीद हुए थे. उस वक़्त नक्सलियों ने ये हथियार लूटी थी. मुठभेड़ सुबह 6 बजे हुई और करीब 35 मिनट मुठभेड़ चली थी. साथ ही पता चला था कि नक्सली बड़े स्तर पर गांवों से राशन इक्कठा कर रहे थे. ताकि बारिश के दिनों में कहीं कैम्प लगाया जा सके।

|

Related Articles

Back to top button