छत्तीसगढ़

तातापानी सावन महोत्सव आयोजन को लेकर अधिकारियों को कलेक्टर ने दिए आवश्यक निर्देश

जिले के कलेक्टर संजीव कुमार झा ने आज समय सीमा बैठक में तातापानी सावन महोत्सव आयोजन को लेकर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए हैं. जिले में श्रावण मास में पहली बार तातापानी सावन महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है।

कलेक्टर की पहल पर श्रद्धालुओं की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए विभिन्न स्थलों पर जलपान की व्यवस्था जिला प्रशासन और स्थानीय जनप्रतिनिधियों की ओर से की जा रही है. ताकि बाहर से आए श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की परेशानियों का सामना न करना पड़े।

गौरतलब है कि हर वर्ष सावन मास में श्रद्धालु बलरामपुर के चानन नदी से जल लेकर शिवगढ़ी मंदिर स्थित भगवान शिव का जलाभिषेक करते हैं।

साथ ही इस वर्ष श्रावण मास के चार सोमवार को श्रद्धालु रामानुजगंज स्थित कन्हर नदी के महामाया घाट से कावड़ के माध्यम से जल लेकर ग्राम तातापानी में शिव का जलाभिषेक करेंगे. जिसकी सारी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं. और रामानुजगंज के महामाया घाट से तातापानी तक कावड़ियों की सुविधाओं को देखते हुए स्थानीय प्रशासन के अमले को तैनात किया जाएगा।

तातापानी में हर वर्ष मकर सक्रांति के दिन गांव मे आयोजित होने मेले को भव्यरूप देते हुए जिला प्रशासन ने तातापानी महोत्सव का नाम का नाम दिया था. और तातापानी में भगवान शिव की भव्य प्रतिमा के साथ शिवलिंगों की स्थापना की गई. जहां इस बार श्रावण मास में जलाभिषेक किये जाने की तैयारी की गई हैं।

|

Related Articles

Back to top button
Live Updates COVID-19 CASES