छत्तीसगढ़

जनादेश को पशुबल बहुमत बोलने के लिये प्रेम प्रकाश एवं भाजपा प्रदेश की जनता से माफी मांगे – कांग्रेस

भाजपा नेता प्रेमप्रकाश पांडेय द्वारा कांग्रेस को मिले बहुमत को पशुबल बहुमत बताये जाने की कांग्रेस ने कड़ी निंदा करते हुये जनादेश का अपमान बताया है। प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता का यह बयान राज्य के मतदाताओं का अपमान है। क्या प्रदेश की जनता जिसने तीन चौथाई बहुमत से राज्य में कांग्रेस की सरकार बनाई है वह पशु है? भाजपा और प्रेमप्रकाश अपने इस निम्न स्तरीय और आपत्तिजनक बयान के लिये और जनादेश के अपमान के लिये प्रदेश की जनता से माफी मांगे। 3 महिने में ही कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार के निर्णयों और जन स्वीकार्यता से भाजपा की तिलमिलाहट साफ झलक रही है। वायदा करके भी भाजपा धान का समर्थन मूल्य नहीं बढ़ा पायी।

कांग्रेस ने मोदी सरकार के असहयोग के बावजूद पूरे देश में सबसे ज्यादा कीमत 2500 रू. प्रतिक्विंटल में किसानों का धान खरीदा भाजपा शासन में कर्ज के बोझ से आत्महत्या करने को मजबूर 20 लाख किसानों को 12000 करोड़ का कर्जामाफ कर दिया गया। सिंचाई कर माफ कर दिया गया। टाटा संयंत्र के किसानों की जमीने वापस कर पूरे देश के सामने एक उदाहरण छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने बनाया ।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में सरकार प्रायोजित सीडियां बनाने का युग खत्म हो गया है। भ्रष्टाचारियों और कमीशनखोरों के खिलाफ विशेष जांच दल बना कर जांच शुरू हो गयी है। नान घोटाले की जांच के लिये एसआईटी का गठन हो गया है। जांच भी हो रही है। बहुत जल्दी नान डायरी के रसूखदार चेहरे बेनकाब होंगे। सलाखों के पीछे भी होंगे। अंतागढ़ टेपकांड की भी एसआईटी जांच कर रही है। प्रेम प्रकाश पांडे और चिंता मत करें। उसके गुनाहगार भी सजा पायेंगे। अभी तो एसआईटी ने जांच शुरू किया तो भाजपाई बदलापुर-बदलापुर चिल्ला रहे थे, अब एसआईटी की जांच जानने का उत्सुकता बढ़ गयी है। ऐसा भाजपा नेताओं ने क्या काला-पीला किये है जो घबरा रहे है?

डीकेएस अस्पताल घोटाले में रमन सिंह के दामाद पुनीत गुप्ता के खिलाफ पुलिस जांच कर रही है तो उसमें रमन सिंह को पीड़ा हो रही है। जब दामाद को भ्रष्टाचार करने की खुली छूट दे रखी थी, तब यह नहीं जानते थे, यह जनता की गाढ़ी कमाई के पैसे से गरीबों के ईलाज के लिये अस्पताल बनाया जा रहा है।इसमें कमीशनखोरी नहीं होनी चाहिये। आज जब घोटालेबाज के खिलाफ जांच हो रही तब पुलिस को सहयोग नहीं कर रहे, रमन सिंह कहते है जब जरूरत होगी पुनीत गुप्ता आ जायेंगे। पुलिस को जांच में उसकी जरूतर है तभी तो पुलिस ने लुक आउट सर्कुलर जारी किया है। यदि भाजपा और रमन सिंह को जानकारी है पुनीत गुप्ता कहां छिपे है पुलिस के सामने प्रस्तुत क्यों नहीं करते?

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि प्रेमप्रकाश पांडेय जान ले आईना तो आईना होता है। मीना बाजार से खरीदा जाये या बड़े मॉल से उसकी फितरत सच को हूबहू दिखाने की होती है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री मोदी को जो आईना भेजा था उसके सामने खड़े होने का साहस वो दिखा पाये या नहीं? बड़ा सवाल यह है यदि मोदी आईने के सामने एक बार खड़े हो गये होते तो बालोद की सभा में एक बार फिर से और झूठ बोलने का साहस नहीं दिखा पाते क्योंकि छत्तीसगढ़ से भेजे गये उस आईने में उन्हें अपने वे सारे वादे याद आ जाते जिन्हें मोदी और भाजपा ने चुनावी जुमलेबाजी बता कर दफनाने की कोशिश की है।

भाजपा के लिये हरेक खाते में 15 लाख आने की बात, हर साल 2 करोड़ युवाओं के लिये रोजगार देने की बात, किसानों को उपज का दाम दुगुना करने की बात, पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस के दाम घटाने की बात चुनावी जुमलेबाजी भले हो लेकिन देश की जनता ने इन्हीं चुनावी वायदों पर भरोसा करके उन्हें सरकार में बैठाया था। आज पांच साल बाद वही जनता इन वायदों को हिसाब मांग रही है।

Join us on Telegram for more.
Fast news at fingertips. Everytime, all the time.
प्रदेशभर की हर बड़ी खबरों से अपडेट रहने CGTOP36 के ग्रुप से जुड़िएं...
ग्रुप से जुड़ने नीचे क्लिक करें

Related Articles

Back to top button