छत्तीसगढ़

जनचौपाल भेंट- मुलाकात का आयोजन, मुख्यमंत्री सीट से उठकर पहुंचे दिव्यांगो के बीच

मुख्यमंत्री से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के प्रतिनिधि मंडल ने की मुलाकात, मानदेय वृद्धि के लिए दिया मुख्य मंत्री को धन्यवाद

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से आज यहां उनके निवास पर जन चौपाल भेंट मुलाकात के कार्यक्रम में रायपुर शहर की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के प्रतिनिधि मंडल ने सौजन्य मुलाकात की ।

उन्होंने 1 जुलाई 2019 से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं और मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में बढ़ोतरी करने के फैसले के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धन्यवाद दिया।

गौरतलब है कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को वर्तमान में पांच हजार रूपए है, जिसमे जब मानदेय मिल रहा था जिसमें 1 जुलाई से पंद्रह सौ रूपए की बढ़ोतरी की गई है । अब आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को साढे छह हजार रूपए प्राप्त होंगे ।

इसी प्रकार आंगनबाड़ी सहायिकाओं को वर्तमान में ढाई हजार रुपए मिल रहे थे उनके मानदेय में 750 रुपए की वृद्धि कर उनका मानदेय 3250 रूपए और मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय 3250 से बढ़ाकर साढे चार हजार कर दिया गया है । मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में 1250 रुपए की बढ़ोतरी की गई है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से आज जनचौपाल में मिलने आए लोगों की खुशी का ठिकाना न रहा जब जब मुख्यमंत्री स्वयं चलकर दिव्यांगों के बीच पहुंच गए और उनके आवेदन लिए साथ ही उनकी समस्याएं भी सुनी।

बता दें कि दिव्यांगों के पृथक से रजिस्ट्रेशन एवं बैठने की व्यवस्था की गई थी। दिव्यांगों को मुख्यमंत्री निवास के भीतर लाने ले जाने के लिए तिपहिया सायकिल भी उपलब्ध कराया गया है।

|

Related Articles

Back to top button
Live Updates COVID-19 CASES