छत्तीसगढ़

जंजीरों में बांध रखा था एक साल से पत्नी को, अवैध संबंध पत्नी को गुजरा था नागवार, शिकायत पर गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में दूसरी महिला से अवैध संबंध रखने पर जब पत्नी ने पति के सामने विरोध जताया तो पति ने अपनी पत्नी को पूरे एक साल तक घर मे जंजीरों में बांधकर कैद रखा, और उसे यातनाएं देता रहा।

एक संस्था महिला मानव अधिकार रक्षक अभियान के सदस्यों को जब इस बात की भनक लगी तो उन्होंने पुलिस की मदद से महिला को पति के चंगुल से छुड़ाया और इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि कांकेर के चारामा क्षेत्र के कासावही गांव की रहने वाली महिला के पति डोमार पटेल का एक दूसरी महिला के साथ अवैध संबंध स्थापित हो गया था, इस बात की जानकारी जब महिला को हुई तो उसने इसका विरोध अपने पति के सामने किया , जिस पर नाराज़ होकर पति ने महिला को घर मे ही जंजीरों से जकड़ दिया। और अपनी साथी महिला के साथ मिलकर अपनी ही पत्नी पर अत्याचार करता रहा।

जब इस बात की जानकारी महिला मानव अधिकार रक्षक टीम को मिली तो उन्होंने पुलिस की मदद से कासावही गांव पहुँचकर महिला को आज़ाद करवाया और उसे इलाज़ के लिए चारामा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दूसरी ओर, पीड़ित महिला के पति डोमार पटेल और उसकी महिला मित्र के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

जानकारी के मुताबिक पुलिस को जैसे ही सूचना मिली आरोपियों के चंगुल से महिला को छुड़ा लिया गया है और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।  महिला की मानसिक हालात अभी ठीक नही है जिसके चलते उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

|

Related Articles

Back to top button
Live Updates COVID-19 CASES