छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ विधानसभा में अजय चंद्राकर से मंत्री डहरिया की तीखी तकरार, विधानसभा अध्यक्ष ने दोनों पक्षों को शांत

विधानसभा में औद्योगिक शहरों में श्रमिको की मौत का सवाल नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने उठाया। उनके सवाल के जवाब में नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया ने बताया कि दिसम्बर 2018 से 20 जून 2019 तक 45 मज़दूरों की मौत दुर्घंटना हो गई।

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने आरोप लगाया कि जांच मृत्यु के बाद की जा रही है लेकिन उससे पहले उद्योगों में सुरक्षा की दृष्टि से, विस्फोटक पदार्थ को रखने की व्यवस्था को लेकर कार्यवाही नहीं की जा रही है। कौशिक ने पूछा कि विभाग के लोग कब मुआयना करते हैं? इस पर मंत्री के जवाब से असंतुष्ट होकर भाजपा सदस्यों ने हंगामा कर दिया।

मंत्री ने कहा कारखानों में विस्फोटक नहीं होता है इस जवाब पर अजय चंद्राकर ने आपत्ति जताई साथ ही विधायक अजय चंद्राकर ने शब्दों पर ध्यान देने की बात कही, इस बात पर मंत्री भडक गए। डहरिया ने चंद्राकर से कहा आपसे ज्यादा शालीन शब्दों में बात करता हूं। आप बीच में टपक जाते है मंत्री का जवाब तो सुन लीजिए.

इस बिच इस मसले पर स्पीकर ने दखल देते हुवे कहा कि शब्द संभारे बोलिए शब्द के हाथ ना पांव, एक शब्द कर करे औषधि एक शब्द करे घाव। स्पीकर ने सदस्यों से सही शब्द के इस्तेमाल करने का अनुरोध किया.

|

Related Articles

Back to top button
Live Updates COVID-19 CASES