छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में फ़ैलेगा दुनियाँ का सबसे लम्बा तिरंगा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, डॉ रमन सिंह, अजित जोगी भी होंगे शामिल

भारत एक नए कीर्तिमान की तरफ बढ़ रहा हैं, दुनियाँ के 193 देशों में जो काम आज तक नहीं हो पाया वो भारत में होने जा रहा हैं, 11 अगस्त दिन रविवार को सुबह 7 बजे से हज़ारों बच्चों, सामाजिक संस्थाओं और आम लोगों के माध्यम से 15 कि. मी. लंबा तिरंगा फहराया जायेगा जिसमें लगभग 8 से 10 हज़ार लोगों के आने की उम्मीद हैं।

इस आयोजन के समन्यवक अमीर हाशमी ने बताया कि यह विशाल आयोजन रविंद्र सिंग के मार्गदर्शन तथा सूरज यादव, रोहित सिंग, लक्ष्मीनारायण लाहोटी, तथा रघुवीर यादव की मज़बूत टीम द्वारा किया जा रहा हैं, जिसमें रायपुर, धमतरी, जगदलपुर, बलौदाबाजार और अन्य शहरों की लगभग 40 से अधिक सामाजिक संस्थाओं ने दिया हैं।

इस आयोजन का विशिष्ट आकर्षण यह भी होगा कि छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बधेल, प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी और प्रथम निर्वाचित मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह एक साथ एक स्टेज में शामिल होंगे। जिससे यह स्पष्ट पता चलता हैं कि यह कार्यक्रम किसी पार्टी या व्यक्ति विशेष का ना होकर आम लोगों का आयोजन होगा।

क्रिएटिव इनिशिएटिव के लिए जाने जाते है अमीर हाशमी

अमीर हाशमी अपने क्रिएटिव आईडिया वाले आयोजनों और फिल्मों के लिये जाने जाते है, राष्ट्रीय फ़िल्म पुरुस्कार से सम्मानित फिल्मेमकर अमीर हाशमी हाल ही में बोलती नदी (सेव रिवर – क्लीन रिवर) इनिशिएटिव और फ़िल्म के लिए चर्चा में रहें हैं।

कार्यक्रम का आगाज़ सुबह 7 बजे आमापारा चौक से तिरंगा फैलाने से शुरू होगी जिसे पं. रविशंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी तक तीन कतारों में फैलाया जाएगा। लगभग 9 बजे पं. रविशंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी मैदान में स्टेज कार्यक्रम की शुरूआत होगी जिसे अमीर हाशमी होस्ट करेंगे।

Join us on Telegram for more.
Fast news at fingertips. Everytime, all the time.
प्रदेशभर की हर बड़ी खबरों से अपडेट रहने CGTOP36 के ग्रुप से जुड़िएं...
ग्रुप से जुड़ने नीचे क्लिक करें

Related Articles

Back to top button