छत्तीसगढ़

गौठान जमीन को लेकर विवाद, सरपंच समेत सैकड़ों ग्रामीण पहुंचे जनपद कार्यालय

लोरमी ब्लॉक के मनोहरपुर गांव में गौठान निर्माण को लेकर दो पक्षों में जमकर विवाद हो रहा है. गांव के सरपंच ने गौठान और चारागाह के लिए अतिक्रमण वाली जमीन को चिन्हांकित किया है।

जिस जमीन पर गौठान निर्माण किया जाना है. उस पर कुछ ग्रामीणों ने पहले से ही कब्जा कर रखा है. जिसके कारण विवाद की स्थिति निर्मित हुई है. इस मामले को लेकर सरपंच के साथ सैकड़ों महिलाएं जनपद कार्यालय पहुंची हैं।

सरपंच के साथ आज सैकड़ों ग्रामीण और महिलाएं जनपद कार्यालय पहुंची हैं. जहां पर उन्होंने सीईओ को आवेदन दिया है।

ग्रामीणों का कहना है की  जिस स्थान पर गौठान का निर्माण कराया जाना तय है. उसी स्थान पर गौठान का निर्माण कराया जाए. साथ ही जितने भी लोगों के द्वारा अतिक्रमण किया गया है. उन सभी शासकीय जमीन पर किये अवैध कब्जाधारियों खाली कराया जाए।

मामले में जनपद पंचायत के सीईओ लक्ष्मीकांत कौशिक ने कहा है कि मनोहरपुर के सरपंच को निर्देशित किया गया था कि विवाद की स्थिति होने पर गांव में ग्राम सभा आयोजित करके गौठान बनाने प्रस्ताव पारित किया जाए. जिसके बाद ही वहां गौठान का निर्माण कराना संभव हो सके।

वहीं सरपंच के द्वारा ग्राम सभा में ग्रामीणों के समक्ष प्रस्ताव पारित कराया गया बावजूद इसके अब तक काम प्रारंभ नही हुआ. जिसको लेकर सीईओ ने कहा कि अब राजस्व विभाग के साथ मिलकर जल्द ही गांव में हुए अतिक्रमण को हटाया जाएगा. ताकि निर्धारित समय पर गौठान निर्माण कराई जा सके।

|

Related Articles

Back to top button