छत्तीसगढ़

गंगरेल में नवनिर्मित उद्यान आम लोगों के लिए खोला जाएगा, गंगरेल पर्यटन को बढ़ावा देने बनाए जा रहे है व्यू पॉइंट एक और दो

धमतरी जिले के गंगरेल में पर्यटन को और विकसित करने सतत् प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में आमजनों के लिए सात एकड़ क्षेत्र में विकसित किये गए उद्यान को एक अगस्त से खोला जाएगा। इसी तरह जल संसाधन विभाग द्वारा गंगरेल पर्यटन को बढ़ावा देने बनाए जा रहे व्यू पॉइंट एक और दो बनाए जा रहे हैं।

अव्यवस्थित और सड़क के किनारे असुरक्षित तरीके से दुकान लगाकर बैठने वालों को व्यवस्थित किया गया है। अब उनके लिए ठीक पीछे स्थल सुरक्षित किया गया है, जहां वे ना केवल अपनी दुकान लगा सकेंगे बल्कि सड़क किनारे ना होने से सुरक्षित भी रहेंगे। इससे सड़क चौड़ी और आकर्षक लगेगी तथा जन सुरक्षा की व्यवस्था करने में सहूलियत होगी। 

कलेक्टर रजत बंसल ने आज गंगरेल पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने दुकान विस्थापित स्थल का मुआयना किया और उम्मीद जताई कि इससे ग्रामीणों को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे तथा एक ही जगह कायदे से दुकान लगने से गंगरेल पर्यटकों को ज्यादा आकर्षक लगेगा। ग्रामीणों ने भी इस व्यवस्था पर काफी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कलेक्टर के प्रयास को तहेदिल से सराहा।

कलेक्टर ने जल संसाधन विभाग द्वारा गंगरेल पर्यटन को बढ़ावा देने बनाए जा रहे व्यू पॉइंट एक और दो का भी कलेक्टर ने निरीक्षण किया। कार्यपालन अभियंता जल संसाधन अजय ठाकुर ने इस दौरान बताया कि व्यू पॉइंट एक जो कि रेस्ट हाउस के नीचे की ओर है, जहां से सीधे बोटिंग के लिए जाने की सुविधा है, उसमें मुरुम समतलीकरण का काम पूरा कर लिया गया है और यह लगभग तैयार है।

इसी तरह व्यू पॉइंट दो जहां सैलानियों के लिए खड़े होकर नजारा देखने की सुविधा विकसित की जा रही, वहां सुरक्षा की दृष्टि से लगाये जा रहे रेलिंग का काम भी लगभग पूरा हो गया है। इस मौके पर उनके साथ तहसीलदार सुश्री रजनी भगत उपस्थित रहीं।

|

Related Articles

Back to top button