छत्तीसगढ़

एक कथित ऑडियो टेप से छत्तीसगढ़ व्यापम में हड़कंप, 20 नंबर बढ़ाने के मांग रहे 20 हजार

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल में नंबर बढ़वाने को लेकर रुपए की मांग करने का एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है। इस मामले में एक कथित बातचीत का टेप सामने आया है जिसमे एक नंबर बढ़ाने के लिए एक हजार और 20 नंबर बढ़ाने के लिए 20 हजार रुपए की माँगा जा रहा है।

बता दें कि मामला नर्सिंग प्रवेश परीक्षा से जुड़ा हुवा है, इस परीक्षा में शामिल हुई एक छात्रा के घरवालों के पास एक फोन कॉल आया है, जिसमें उनसे कहा गया कि आपकी बच्ची का 45 नंबर आया है और अच्छे कॉलेज में एडमिशन दिलाने के लिए ज्यादा नंबर की जरूरत है। ऐसे में बच्ची के 20 नंबर बढ़ाने के लिए 20 हजार की मांग की जा रही है। साथ ही सरकारी कॉलेज में एडमिशन का लालच भी दिया जाता है। फोन करने वाले शख्स ने परिजन को एक नाम और खाता नंबर भी दिया है जिसमें पैसा जमा कराने के लिए कहा जा रहा है, जिस खाते में पैसा जमा कराना है, उस खाता होल्डर का नाम हेमसागर बताया जा रहा है।

बाद में परिजनों ने व्यापमं के नियंत्रक प्रदीप दुबे को मैसेज कर घटना की जानकारी दी. इसके बाद दुबे को मैसेज कर घटना की जानकारी दी गई। अधिकारी ने मैसेज का जवाब देते हुवे कहा कि संबंधित मामले में ऑडियो और अन्य जानकारी उपलब्ध कराएं, जिससे इस मामले में एफआईआर दर्ज कराई जा सके।

|

Related Articles

Back to top button
Live Updates COVID-19 CASES