छत्तीसगढ़

अल्पवर्षा से चिंतित मुख्यमंत्री भूपेश ने रद्द किया अमेरिका दौरा, NRI NACHA के सम्मलेन में थे जानेवाले

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपना अगस्त में प्रस्तावित अमेरिका दौरा रद्द कर दिया है. उन्होंने ये दौरा प्रदेश में पैदा हो रहे सूखे के हालात को देखते हुए लिया है, उन्हें शिकागो में 10-11 अगस्त को नाचा के सम्मेलन में शामिल होना था।

बता दें कि नाचा उत्तरी अमेरिका में रह रहे अप्रवासी छत्तीसगढ़ियों का संगठन है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इससे पहले कनाडा का दौरा भी रद्द कर चुके हैं। उन्होंने मां की बिगडती तबियत के बाद ये फैसला लिया था।

गौरतलब है कि उत्तरी अमेरीका में रहने वाले छत्तीसगढ़ के मूल निवासियों के संघ नाचा शिकागो में 10-11 अगस्त को प्रथम अंतर्राष्ट्रीय छत्तीसगढ़ एनआरआई सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है। मेजबान समिति ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को इस समारोह में आमंत्रित किया था।

मुख्यमंत्री की यात्रा से छत्तीसगढ़ एनआरआई और छत्तीसगढ़ राज्य को कई चीजों को बढ़ावा देने और विश्व स्तर पर छत्तीसगढ़ की ब्रांडिंग में सुधार करने में मदद मिलेने की संभावना थी। बघेल ने इस आयोजन के लिए मुख्य अतिथि के रूप में संघ के निमंत्रण को स्वीकार किया था जिसके बाद उनके प्रमुख सचिव गौरव द्विवेदी ने एसोसिएशन को सहमति पत्र भेजा था।

|

Related Articles

Back to top button