CGTOP36

आदिवासी लड़कियों को मजदूरी कराने दिल्ली ले जाता था यह युवक, पुलिस ने आरोपी को यहां से किया गिरफ्तार

नाबालिग आदिवासी किशोरियों की मजदूरी कराने दिल्ली ले जाने वाले एक मानव तस्कर को गिरफ्तार करने में बीजापुर पुलिस को बड़ी कामयाबी

नाबालिग आदिवासी किशोरियों की मजदूरी कराने दिल्ली ले जाने वाले एक मानव तस्कर को गिरफ्तार करने में बीजापुर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. गिरफ्तार किये गए आरोपी का नाम संतोष कुडियम बताया जा रहा है।

आरोपी को गिरफ्तार करने दिल्ली गई पुलिस ने पीछा करते हुए उसे राजनांदगांव में धर दबोचा। बीजापुर पुलिस आरोपी के मोबाइल लोकेशन के जरिये आरोपी तक पहुंची है। संतोष कुडियम महज कुछ रुपयों के लिए इन नाबालिग किशोरियों को दिल्ली मजदूरी कराने ले जाता था।

अब तक संतोष कोमला- मिंगाचल से करीब 5 किशोरियों को दिल्ली ले जा चुका है. इससे पहले दिल्ली में काम कर रही 3 किशोरियों को बीजापुर पुलिस दिल्ली से लाकर परिजनों को सौंप चुकी है। बीजापुर क्षेत्र की नाबालिग आदिवासी किशोरियों की मानव तस्करी का खुलासा एक नाबालिग द्वारा दिल्ली में मकान मालिक के घर में फांसी लगाकर आत्म हत्या किये जाने के बाद हुआ था।

पुरे मामले के खुलासे के बाद प्रदेश में हड़कंप मच गया था। आनन-फानन में एसपी ने योजना बनाते हुए दिल्ली से बाकी की युवतियों और नाबालिगों का रेस्क्यू कराया. इसके लिए बीजापुर पुलिस को दिल्ली रवाना किया गया था।

तीन युवतियों के रेस्क्यू के बाद पुलिस की एक टीम अब भी दिल्ली में मौजूद है। बीजापुर एसपी पटेल ने मीडिया को बताया कि एक और युवती के दिल्ली में होने सूचना है. इसी कारण एहतियातन एक टीम दिल्ली में पतासाजी कर रही है।

|

Related Articles

Back to top button