CGTOP36छत्तीसगढ़

राजनांदगांव जिले के आलीखूंटा के वीर सपूत आरक्षक जगत को नम आंखों से दी श्रधांजलि, शहीद की पत्नी ने जताई सरकार से उम्मीद


बीजापुर जिले के तर्रेम में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में शहीद हुए राजनांदगांव जिले के आलीखूंटा के वीर सपूत आरक्षक जगत राम कंवर का पार्थिव देह आज उनके गृह ग्राम पहुंचा जहां जिले के प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर सहित ग्रामीणों ने शहीद को नम आंखों से श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

बीजापुर जिले के तर्रेम में नक्सलियों की गोलीबारी का जवाब देते हुए शहीद हुए जवानों में राजनांदगांव जिले के आलीखूंटा के वीर सपूत जगतराम कंवर भी शामिल है। आज दोपहर उनका पार्थिव देह उनके गृहग्राम आलीखूंटा पहुंचा, जहां जिले के प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर सहित ग्रामीण उनकी शहादत को नमन करने पहुंचे। शहीद जगतराम कवर को श्रद्धांजलि देने पहुंचे प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि नक्सल मामले में केन्द्र और राज्य सरकार मिलकर योजना बना रही जिससे इस समस्या समाधान मिलने की उम्मीद है।


शहीद आरक्षक जगतराम कंवर वर्ष 2013 में एसटीएफ में शामिल हुए थे और बीजापुर जिले में नक्सल मोर्चे पर तैनात थे।पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए उन्होंने अपनी शहादत दे दी। आज उनके गृह ग्राम में पूरे राजकीय सम्मान के साथ उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर देकर अंतिम विदाई दी गई। नक्सल मामले में राजनांदगांव के सांसद संतोष पांडे ने राज्य सरकार को घेरते हुए कहा कि पिछले दो वर्षों में छत्तीसगढ़ में अधिक नक्सली घटनाएं हुई है। वहीं राजनांदगांव पुलिस अधीक्षक डी.श्रवण कुमार ने कहा कि जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी।


शहीद जगतराम की पत्नी का कहना है कि उनके पति ने देश के लिए अपनी जान दे दी अब उनका कोई नहीं है। शहीद की पत्नी कुमारी बाई ने अपने दो बेटियों और एक बेटे के लिए सरकार से बेहतर व्यवस्था करने की मांग की है।

शहीद जगतराम को उनके 18 वर्षीय पुत्र दुर्गेश ने मुखाग्नि दी। शहीद जगतराम कंवर के अंतिम संस्कार में जनप्रतिनिधियों सहित ग्रामीणों की भीड़ उमड़ी और सभी ने नाम आंखों से उनकी शहादत को नमन करते हुए अपनी श्रद्धा सुमन अर्पित की ।

Join us on Telegram for more.
Fast news at fingertips. Everytime, all the time.
प्रदेशभर की हर बड़ी खबरों से अपडेट रहने CGTOP36 के ग्रुप से जुड़िएं...
ग्रुप से जुड़ने नीचे क्लिक करें

Related Articles

Back to top button