CGTOP36खेल जगत

Tata IPL 2022 – मुंबई ने 5 विकेट से जीता मैच, धोनी की सेना प्लेऑफ की दौड़ से बाहर

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 के 59वें मैच में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को 31 गेंदें शेष रहते हुए पांच विकेट से हरा दिया. इसी के साथ चेन्‍नई के प्‍लेऑफ में पहुंचने की सभी उम्‍मीदें समाप्‍त हो गई हैं. मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेले गए मैच में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 16 ओवर में 97 रन पर ऑलआउट हो गई. जवाब में मुंबई ने 14.5 ओवर में पांच विकेट खोकर 103 रन बनाए. तिलक वर्मा (34 नाबाद) और टिम डेविड (16 नाबाद) ने मुंबई को टूर्नामेंट में तीसरी जीत दिलाई.

98 रन के आसान लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत खराब रही. मुकेश चौधरी ने पहले ही ओवर में ईशान किशन (6) को धोनी के हाथों कैच आउट करा दिया. कप्‍तान रोहित शर्मा (18) ने कुछ आकर्षक बाउंड्री जमाई, लेकिन सिमरजीत सिंह की गेंद पर धोनी को कैच थमाकर वो डगआउट लौट गए. डेनियल सेम्‍स और ट्रिस्‍टन स्‍टब्‍स को मुकेश ने चौथे ओवर में अपना शिकार बनाकर मुंबई को बैकफुट पर धकेल दिया. 33 रन पर चार विकेट गिरने के बाद मुंबई को तिलक वर्मा और ऋतिक शौकीन (18) ने संभाला. दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी की और मुंबई को जीत के करीब पहुंचाया. मोईन अली ने पारी के 13वें ओवर में शौकीन को बोल्‍ड करके इस साझेदारी को तोड़ा.

इसके बाद टिम डेविड क्रीज पर आए और सात गेंदों में दो छक्‍के की मदद से नाबाद 16 रन बनाए. तिलक वर्मा 32 गेंदों में चार चौके की मदद से 34 रन बनाकर नाबाद रहे. चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की तरफ से मुकेश चौधरी ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट लिए. सिमरजीत सिंह और मोईन अली के खाते में एक-एक सफलता आई.

इससे पहले मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा के टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के फैसले को उनके तेज गेंदबाजों डेनियल सेम्‍स और जसप्रीत बुमराह ने एकदम सही ठहराया. सेम्‍स ने पहले ही ओवर में डेवोन कॉनवे और मोइन अली को आउट किया. कॉनवे एलबीडब्‍ल्‍यू आउट हुए जबकि मोइन अली का शौकीन ने कैच पकड़ा. ये दोनों बल्‍लेबाज खाता नहीं खोल सके. फिर बुमराह ने दूसरे ओवर में रॉबिन उथप्‍पा (1) को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके सीएसके को तीसरा झटका दिया.

पांचवें ओवर में सेम्‍स से रुतुराज गायकवाड़ (7) को ईशान किशन के हाथों कैच आउट कराकर चेन्‍नई को चौथा झटका दिया. इसके बाद रिले मेरेडिथ ने अपने स्‍पेल के पहले ही ओवर में अंबाती रायुडू (6) को विकेटकीपर ईशान किशन के हाथों कैच आउट कराकर सीएसके को जोरदार झटका दिया. इसके बाद रिले मेरेडिथ ने शिवम दुबे (10) को किशन के हाथों कैच आउट कराकर अपना दूसरा शिकार किया. फिर कुमार कार्तिकेय ने पारी के 13वें ओवर में ड्वेन ब्रावो (12) और सिमरजीत सिंह (2) को आउट किया. रमनदीप सिंह ने महीश थीक्षणा को खाता भी नहीं खोलने दिया और कवर्स में रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराया.

मुकेश चौधरी (4) के रनआउट होने से सीएसके की पारी का अंत हुआ. एमएस धोनी 33 गेंदों में चार चौके और दो छक्‍के की मदद से 36 रन बनाकर नाबाद रहे. मुंबई की तरफ से डेनियल सेम्‍स ने सर्वाध‍िक तीन विकेट लिए. रिले मेरेडिथ और कुमार कार्तिकेय को दो-दो विकेट मिले. जसप्रीत बुमराह और रमनदीप सिंह के खाते में एक-एक विकेट आया.

Source
ETV Bharat
Join us on Telegram for more.
Fast news at fingertips. Everytime, all the time.
प्रदेशभर की हर बड़ी खबरों से अपडेट रहने CGTOP36 के ग्रुप से जुड़िएं...
ग्रुप से जुड़ने नीचे क्लिक करें

Related Articles

Back to top button