CGTOP36

फ्रेंच ओपन में बड़ी चुनौती होगी पीवी सिंधु के सामने

वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु आज से शुरू हो रहे 7,50,000 डालर इनामी फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल में जब अपने अभियान की शुरुआत करेंगी तो उनके सामने प्रमुख चुनौती अपने खराब फॉर्म से निजात पाने की होगी. अगस्त में वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद से सिंधु का प्रदर्शन निराशाजनक ही रहा है।

इस दौरान वह तीन टूर्नामेंट में दूसरे दौर से आगे बढ़ने में नाकाम रहीं. सिंधु पिछले महीने चीन ओपन के दूसरे जबकि कोरिया ओपन के पहले दौर में हार गईं जबकि पिछले हफ्ते उन्हें डेनमार्क ओपन में भी दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा। रियो ओलिंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट सिंधु का कोर्ट पर मूवमेंट पिछले तीन टूर्नामेंट में धीमा नजर आया है।

पांचवीं वरीय और 2017 में इस टूर्नामेंट सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली सिंधु को पहले दौर में कनाडा की दुनिया की नौवें नंबर की खिलाड़ी मिशेल ली का सामना करना है जिन्होंने इससे पहले दो बार भारतीय खिलाड़ी को हराया है. दुनिया की छठे नंबर की खिलाड़ी सिंधु गर शुरुआती दौर के मुकाबले जीत लेती हैं तो उन्हें क्वार्टर फाइनल में शीर्ष वरीय चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग से भिड़ना पड़ सकता है।

सिंधु की तरह दुनिया की आठवें नंबर की खिलाड़ी साइना नेहवाल का प्रदर्शन भी इस समय अच्छा नहीं चल रहा है. साइना फिटनेस की समस्या से जूझ रही हैं और पिछले तीन टूर्नामेंट में पहले दौर में ही बाहर हो गईं. वर्ष 2010 की उप विजेता 29 साल की साइना पहले दौर में हांगकांग की च्युंग एनगान यी से भिड़ेंगी।

वहीं पुरुष एकल में 2017 के चैंपियन किदांबी श्रीकांत की राह आसान नहीं होगी. दुनिया के नौवें नंबर के इस भारतीय खिलाड़ी को पहले दौर में चीनी ताइपे के दूसरे वरीय चाउ टिएन चेन के खिलाफ उतरना है। इंडिया ओपन और कोरिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व चैंपियन पारूपल्ली कश्यप को पहले दौर में हांगकांग के एनजी का लोंग एंगस का सामना करना है।

बता दें कि पिछले साल दिसंबर में विश्व टूर फाइनल्स के सेमीफाइनल में पहुंचे समीर वर्मा को पहले दौर में जापान के केंता निशिमोतो के खिलाफ खेलना है. दुनिया के 12वें नंबर के खिलाड़ी और विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता बी साई प्रणीत एक बार फिर पहले दौर में चीन के महान खिलाड़ी लिन डेन से भिड़ेंगे. प्रणीत ने पिछले हफ्ते डेनमार्क ओपन में चीन के दो बार के इस पूर्व ओलिंपिक चैंपियन को हराया था।

महिला युगल में अश्विन पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी को पहले दौर में ली सो ही और शिन स्युंग चान की कोरिया की पांचवीं वरीय जोड़ी से भिड़ना है जबकि पुरुष युगल में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी पहले दौर में येले मास और रोबिन टेबलिंग की नीदरलैंड की जोड़ी के खिलाफ खेलेंगे।

Join us on Telegram for more.
Fast news at fingertips. Everytime, all the time.
प्रदेशभर की हर बड़ी खबरों से अपडेट रहने CGTOP36 के ग्रुप से जुड़िएं...
ग्रुप से जुड़ने नीचे क्लिक करें

Related Articles

Back to top button