CGTOP36छत्तीसगढ़

Omicron variant – विदेश से रायपुर लौटे 44 लोगों ने बढ़ाई टेंशन, अब तक देश में 21 मरीजों की पहचान, एक ही परिवार के 9 संक्रमित

छत्तीसगढ़ में भी यूके से आए 2 संक्रमित लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। फिलहाल उन्हें आइसोलेट कर दिया गया है। इधर, विदेश से रायपुर लौटे 44 लोगों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। पुलिस की सहायता से उनकी तलाश की जा रही है।

स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि बिना जानकारी बाहर घूमने वाले सुपर स्प्रेडर बन सकते हैं। क्योंकि गाइडलाइन के मुताबिक विदेश से आए यात्रियों को 7 दिनों तक क्वारंटाइन में रहना हैं। वहीं 8वें दिन उनका RT-PCR जांच होना है।

वहीं राजस्थान में कोरोना के नए वैरियंट ओमिक्रॉन की एंट्री हो गई है. जयपुर के 9 सैंपल में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है. यहां एक ही परिवार के 4 लोगों और उनके रिश्तेदारों समेत कुल 9 लोगों की जीनोम सिक्वेंसिंग रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव आई है. जयपुर के 9 सैंपल में दक्षिण अफ्रीका के ओमिक्रॉन वैरियंट की पुष्टि हुई है. इनमें से 4 लोग दक्षिण अफ्रीका से लौटे थे. अन्य 5 इनके संपर्क में थे. सभी का ट्रीटमेंट जारी है. सभी की हालत सामान्य बताई जा रही है.राजस्थान में दक्षिण अफ्रीका से आए परिवार की जिनोम सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट में 9 व्यक्ति कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन से ग्रसित पाए गए हैं।

देश में तेजी से कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले बढ़ते जा रहे हैं। राजस्थान के जयपुर में अब दक्षिण अफ्रीका से आए एक परिवार के 9 लोग ओमिक्रॉन संक्रमित पाए गए हैं। देश में अबतक ओमिक्रॉन के कुल 21 मामले सामने आ चुके हैं। जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के अबतक कुल 8 मामले सामने आ चुके हैं। महाराष्ट्र के पुणे में एक ही परिवार के 6 लोगों में ओमिक्रॉन वेरिएंट की पुष्टि हुई है। दिल्ली-गुजरात में एक-एक और कर्नाटक से 2 मालमे सामने आ चुके हैं।

महाराष्ट्र में 8 और लोगों में कोरोना के नए वैरिएंट में कोरोना की पुष्टि हुई है। राज्य जन स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है। देश में अब तक कर्नाटक, गुजरात, महाराष्ट्र और दिल्ली में कोरोना के ओमिक्रॉन के मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र के अलावा कर्नाटक में दो, गुजरात और दिल्ली में एक-एक ओमिक्रॉन संक्रमित की पहचान हुई है।सिंगापुर का एक यात्री शनिवार को मदुरै हवाई अड्डे पहुंचा था। उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसे आसारीपल्लम सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह अभी तक पता नहीं चल पाया है कि क्या वह ओमिक्रॉन संक्रमित है या नहीं। कन्याकुमारी जिला प्रशासन ने यह जानकारी दी।

|

Related Articles

Back to top button