CGTOP36Youth Corner

Nokia PureBook X14 लैपटॉप भारत में लॉन्च, जाने खासियत और कीमत

Nokia PureBook X14 लैपटॉप को भारत में लॉन्च कर दिया गया है और इसकी बिक्री फ्लिपकार्ट के जरिए की जाएगी. ये नोकिया का पहला लैपटॉप है. इसमें Intel 10th-जेनरेशन प्रोसेसर दिया गया है और Windows 10 प्री-इंस्टॉल्ड है।

Read Also – रेलवे में 1.4 लाख पदों को भरने के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा, जाने कैसे करें आवेदन

इसे मॉडल नंबर NKi510UL85S के साथ सिंगल कॉन्फिगरेशन में उतारा गया है. इसे मैट ब्लैक फिनिशिंग के साथ पेश किया गया है. इसकी स्क्रीन में साइड्स में स्लिम बेजल्स हैं और इसमें बड़ा टच पैड मौजूद है इसके साथ ही Nokia PureBook X14 की कीमत 59,990 रुपये रखी गई है और 18 दिसंबर से फ्लिपकार्ट से इसके लिए प्री-बुकिंग की जा सकेगी. फिलहाल कंपनी ने इसके लिए सेल डेट की घोषणा नहीं की है

Nokia PureBook X14 के स्पेसिफिकेशन्स

Nokia PureBook X14 में प्री-इंस्टॉल्ड विंडोज 10 होम दिया गया है. इसमें डॉल्बी विजन और 250 nits पीक ब्राइटनेस के साथ 14-इंच फुल-HD IPS डिस्प्ले मौजूद है।

Read More – केंद्र सरकार दे रही है ऑनलाइन पढ़ाई के लिए फ्री लैपटॉप, जाने हकीकत

Nokia PureBook X14 में Intel Core i5 10th-Gen प्रोसेसर दिया गया है. ग्राफिक्स के लिए इसमें 1.1GHz टर्बो स्पीड वाला इंटीग्रेटेड Intel UHD 620 GPU मौजूद है।

Nokia PureBook X14 के साथ आपको 8GB DDR4 रैम और 512GB NVMe SSD मिलेगा. इसमें Dolby Atmos सपोर्ट भी है. कनेक्टिविटी के लिहाज से इसमें डुअल-बैंड Wi-Fi, ब्लूटूथ 5.1, दो USB 3.1 पोर्ट्स, एक USB 2.0 पोर्ट, एक USB टाइप C 3.1 पोर्ट, एक HDMI पोर्ट, ईथरनेट पोर्ट, एक ऑडियो आउट और एक MIC इन पोर्ट दिया गया है।

Read More – केंद्र सरकार ने 43 मोबाइल एप को किया बैन, देश की सुरक्षा के लिए बताया खतरा, जाने एप्प्स के नाम

Nokia का दावा है कि PureBook X14 को सिंगल चार्ज के बाद 8 घंटे तक चलाया जा सकता है और ये 65w चार्जर के साथ आएगा. इसका वजन केवल 1.1kg है और इसमें फेस अनलॉक का भी सपोर्ट दिया गया है।

Join us on Telegram for more.
Fast news at fingertips. Everytime, all the time.
प्रदेशभर की हर बड़ी खबरों से अपडेट रहने CGTOP36 के ग्रुप से जुड़िएं...
ग्रुप से जुड़ने नीचे क्लिक करें

Related Articles

Back to top button