CGTOP36छत्तीसगढ़

रायपुर – बाल संप्रेक्षण गृह की बड़ी लापरवाही, 20 साल के हत्यारोपी युवक को रखा नाबालिगों संग, वहां से भी हुवा फरार

राजधानी रायपुर में बाल संप्रेक्षण गृह की बड़ी लापरवाही सामने आई है। बाल संप्रेक्षण गृह से हत्या के प्रयास का आरोपी फरार हो गया है। मिली जानकारी के अनुसार आरोपी शेख आदिल 27 नवंबर को संप्रेक्षण गृह का रॉड मोड़कर फरार हुआ है। संप्रेक्षण गृह के हाउस फादर ने शिकायत दर्ज कराई।

माना थाना पुलिस केस दर्ज कर मामले की विवेचना में जुटी है। आरोपी 27 नवंबर को वहां से फरार हुआ है। लेकिन इसकी शिकायत उनके द्वारा 4 नवंबर को कराई गई है। इसके अलावा बाल संप्रेक्षण गृह में नाबालिग आरोपियों को रखा जाता है। लेकिन 20 वर्षीय आरोपी को वहां पर रख दिया गया। ऐसे में बाल संप्रेक्षण गृह की इसमें साफ लापरवाही साफ नजर आ रही है कि आखिर कैसे नाबालिग नहीं होने के बावजूद आरोपी को बाल संप्रेक्षण गृह में रखा गया।

मिली जानकारी के मुताबिक टिकरापारा थाना पुलिस हत्या के प्रयास के आरोपी शेख आदिल को गिरफ्तार किया था। उस समय उसकी उम्र 16 वर्ष बताया गया। इसलिए उसे माना संप्रेक्षण गृह में रखा गया था। दस्तावेज परीक्षण के दौरान आरोपी की उम्र 20 वर्ष पाई गई।

किशोर न्याय बोर्ड सेलेन के अनुसार उसे केंद्रीय जेल स्थांतर करने का आदेश दिया गया था इसके लिए बाल संप्रेक्षण गृह द्वारा रायपुर पुलिस लाइन से बल मांगा गया। लेकिन बल नहीं मिलने से उसे केंद्रीय जेल स्थांतरित नहीं किया जा सका।

बताया जा रहा है कि 27 नवंबर की सुबह लगभग साढ़े 5 बजे आरोपी शेख आदिल गृह भवन के गलियारे की खिड़की की रॉड को मोड़कर वहां से फरार हो गया। इसमें बाल संप्रेक्षण गृह की बड़ी लापरवाही सामने आई है।

|

Related Articles

Back to top button