लाइफस्टाइल

नींबू में मौजूद हैं एंटीमाइक्रोबियल गुण, फ्रिज में रखने से होतें हैं ये फायदे

इसके छिलके को घिसकर सलाद, आइसक्रीम, सूप, दाल, नूडल्स, सॉस या अन्य खाने की चीजों में प्रयोग कर सकते हैं।

नींबू के छिलकों के गुणों से अनजान हैं। लेकिन, इसके छिलके भी कुछ कम नहीं। नींबू के छिलकों में नींबू से भी ज्यादा गुण छिपे होते हैं। नींबू को धोकर उसे सीधा फ्रीजर में रख दें। आप इसके छिलके को घिसकर सलाद, आइसक्रीम, सूप, दाल, नूडल्स, सॉस या अन्य खाने की चीजों में प्रयोग कर सकते हैं।

फ्रीज़र में रखा नींबू, सिस्ट और ट्यूमर को दूर करने में भी मददगार होता है। इसमें एंटीमाइक्रोबियल गुण होते हैं जो कि बैक्टीरियल इंफेक्शन और फंगस का नाश करता है।

इसे खाने से ब्लड प्रेशर हमेशा नियंत्रित रहेगा और पेट के कीड़े भी मरते हैं। इसलिये आपको हमेशा पूरा नींबू इस्तेमाल करना चाहिये और इनके छिलको को कभी नहीं फेंकना चाहिये।

हम नींबू के छिलकों के गुणों से अनजान हैं लेकिन, इसके छिलके भी कुछ कम नहीं। नींबू के छिलकों में नींबू से भी ज्यादा गुण छिपे होते हैं।

नींबू को धोकर उसे सीधा फ्रीजर में रख दें। आप इसके छिलके को घिसकर सलाद, आइसक्रीम, सूप, दाल, नूडल्स, सॉस या अन्य खाने की चीजों में प्रयोग कर सकते हैं।

इसे फ्रीजर में रखें और जब प्रयोग करना हो तो आधे या एक घंटे पहले बाहर निकाल कर रख दें, जिससे यह मुलायम हो जाए और आराम से प्रयोग करने लायक बन जाए।

|

Related Articles

Back to top button
Live Updates COVID-19 CASES