CGTOP36खेल जगत

INDvsAUS – टेस्‍ट सीरीज में कौन ले सकता है विराट कोहली की जगह, जानिए नाम

भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया के साथ लंबी सीरीज खेलने की तैयारी में है. 27 नवंबर को पहला वन डे मैच खेला जाएगा. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज के बाद तीन T20 मैच खेले जाएंगे, इसके बाद टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी. लेकिन पहले टेस्‍ट के बाद भारतीय कप्‍तान विराट कोहली भारत वापस लौट आएंगे, उनकी छुट्टी की अर्जी बीसीसीआई ने मंजूर भी कर ली है. विराट कोहली एडिलेड से 17 दिसंबर से शुरू होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में शिरकत करने के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौटेंगे. वह हालांकि वनडे और टी-20 सीरीज का हिस्सा होंगे. वनडे सीरीज की शुरूआत 27 नवंबर से हो रही है. इस बीच सबसे बड़ा सवाल ये है कि जब विराट कोहली पहले टेस्‍ट के बाद वापस देश लौट आएंगे तो उनकी गैरमौजूदगी में नंबर तीन या फिर चार पर कौन सा बल्‍लेबाज उतरेगा. इसका जवाब भारतीय टीम के खिलाड़ी रहे हरभजन सिंह ने दिया है।

हरभजन सिंह ने विराट कोहली के नंबर पर बल्‍लेबाजी के लिए केएल राहुल का चुनाव किया है. हरभजन सिंह को लगता है कि वही विराट कोहली की जगह बल्‍लेबाजी करने आएं तो बेहतर है. हरभजन सिंह ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा कि टेस्‍ट सीरीज में ओपनिंग तो रोहित शर्मा को ही करनी चाहिए, उनकी जगह से छेड़छाड़ ठीक नहीं है, लेकिन नंबर तीन या चार पर विराट कोहली की गैरहाजिरी में बल्‍लेबाजी के लिए केएल राहुल को आना चाहिए. विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक 40 खेले हैं और 1910 रन बनाए हैं जिसमें आठ शतक और आठ अर्धशतक शामिल हैं।

ऑस्ट्रेलिया को एक बार फिर धूल चटाने के इरादे से कप्तान विराट कोहली जमकर पसीना बहा रहे हैं. मैदान पर अभ्यास करने के साथ-साथ विराट कोहली जिम में भी पसीना बहा रहे हैं. टीम इंडिया के कप्तान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर जिम में एक्सरसाइज करते हुए कुछ तस्वीरें शेयर की हैं. सोशल मीडिया पर शेयर की गई तस्वीरों में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली साइकलिंग, वेट लिफ्टिंग के साथ-साथ फिजीकल एक्सरसाइज भी कर रहे हैं. जिम में ली गई इन फोटोज को शेयर करते हुए विराट कोहली ने कैप्शन में लिखा है Fuel Up. जिम में पसीना बहाते हुए विराट की इन तस्वीरों पर काफी तेजी से लाइक्स बढ़ रहे हैं।

वनडे सीरीज का पूरा कार्यक्रम
पहला वनडे, 27 नवंबर, सिडनी, 09: 10 AM
दूसरा वनडे, 29 नवंबर, सिडनी, 09: 10 AM
तीसरा वनडे, 1 दिसंबर, मानुका, 09: 10 AM

टी-20 का पूरा शेड्यूल
पहला टी-20, 4 दिसंबर, मानुका, 01:40 PM
दूसरा टी-20, 6 दिसंबर, सिडनी, 01:40 PM
तीसरा टी-20, 8 दिसंबर, सिडनी, 01:40 PM

चार टेस्ट की होने वाली है सीरीज
पहला टेस्ट 17 से 21 दिसंबर, एडिलेड , 09:30 AM
दूसरा टेस्ट 26 से 31 दिसंबर, मेलबर्न ,05:00 AM
तीसरा टेस्ट 7 से 11 जनवरी, सिडनी , 05:00 AM
चौथा टेस्ट 15 जनवरी से 19, ब्रिसबेन, 05:00 AM

Join us on Telegram for more.
Fast news at fingertips. Everytime, all the time.
प्रदेशभर की हर बड़ी खबरों से अपडेट रहने CGTOP36 के ग्रुप से जुड़िएं...
ग्रुप से जुड़ने नीचे क्लिक करें

Related Articles

Back to top button