CGTOP36छत्तीसगढ़

डोंगरगढ़ – 3 नाबालिग और 2 बालिग लड़कियां एक साथ गांव से हुई गायब, मच गया था हडकंप

एक साथ गुम हुए 05 बालिकाओं को राजनांदगांव पुलिस द्वारा किया गया दस्तयाब, चंद घंटे के अंदर सायबर सेल द्वारा बालिकाओं का पता लगाकर रेल्वे सुरक्षा बल की मदद् से ग्वालियर में रेस्क्यू किया गया।, तत्काल ओ.पी. चिचोला पुलिस टीम रवाना होकर गुम पांचों बालिकाओं को सकुशल ग्वालियर से वापस राजनांदगांव लाया गया।, बच्चों को अपने सम्मुख पाकर परिजनों के ऑखे हुई नम


दिनांक 19/01/22 को ग्राम बापूटोला के 04 परिवार एवं ग्राम आंवराटोला के 01 परिवार के सदस्यगण ओ.पी. चिचोला आकर बताया कि हमारी लड़किया जो कि आपस में सहेली है जो दिनांक 18/01/2022 के सुबह करीबन 10.00 बजे घर में बिना बताये कही चली गई है। जिसका आसपास एवं रिश्तेदारों में पता तलाश किये कोई पता नही चला।

इनमें से 03 बालिका नाबालिक एवं 02 बालिका बालिक है परिजनों के रिपोर्ट पर तत्काल गुम इंसान एवं अपराध दर्ज कर प्रभारी पुलिस चौकी चिचोला द्वारा जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को घटना के संबंध में जानकारी दी गई एवं सायबर सेल को भी जानकारी साझा किया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव संतोष सिंह के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डोंगरगढ़ जयप्रकाश बढ़ई के मार्गदर्शन एवं एस.डी.ओ.पी. डोंगरगढ़ कृष्णा पटेल के नेतृत्व में चिचोला पुलिस एवं सायबर सेल की टीम सक्रिय हुई और बालिकाओं को ढूंढने हेतु अलग अलग क्षेत्र में टीम को रवाना किया गया।

इसी बीच विश्वसनीय सुत्रों से जानकारी प्राप्त हुई कि पांचों बालिकाओं को दिनांक 18.01.2022 के दोपहर को डोंगरगढ़ रेल्वे स्टेशन के आसपास देखा गया है। तत्काल पुलिस टीम द्वारा रेल्वे स्टेशन एवं आसपास के सी.सी.टी.व्ही. फुटेज को बारिकी से खंगाला गया। जिससे पता चला कि सभी बालिकायें छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन में बैठ कर रवाना हुई है। तत्काल सायबर सेल द्वारा ट्रेन का लाईव्ह लोकेशन पता किया ट्रेन का लोकेशन झांसी और ग्वालियर के बीच होने से आरक्षक मनीष मानिकपुरी सायबर सेल राजनांदगांव द्वारा आ.पी.एफ. क्राईम नागपुर के प्रभारी विकास सिंह से सम्पर्क किया गया जिनकी सहायता से आर.पी.एफ. प्रभारी ग्वालियर श्री संजय कुमार आर्या से फोन के माध्यम से सम्पर्क कर मामले की सम्पूर्ण जानकारी दी गई साथ ही मेल के माध्यम से गुम बालिकाओं का नाम, पता और फोटो भेजा गया।

जिस पर प्रभारी आर.पी.एफ. ग्वालियर द्वारा तत्परता दिखाते हुए अपनी पूरी टीम को सक्रिय किया गया। छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस के ग्वालियर स्टेशन पहुंचने पर सर्च अभियान चलाकर एस.-2 बोगी से सभी गुम बालिकाओं को सकुशल ट्रेन से उतारा गया। पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव द्वारा तत्काल बालिकाओं को सकुशल लाने हेतु पुलिस चौकी चिचोला की टीम को ग्वालियर रवाना किया गया। इस प्रकार स्थानीय पुलिस एवं आर.पी.एफ. ग्वालियर की संयुक्त कार्यवाही से गुम की सूचना मिलने के कुछ घंटे में ही पांचों बालिकाओं को ढूंढ लिया गया जिससे उनके साथ किसी प्रकार की अप्रीय घटना घटित होने से बचाया जा सका इस प्रकार राजनांदगांव पुलिस द्वारा 05 बालिकाओं को ग्वालियर से दस्तयाब कर वापस लाने में सफलता प्राप्त हुई है।

उपरोक्त कार्यवाही में पुलिस चौकी प्रभारी आर.एस.सेंगर एवं टीम, प्रभारी सायबर सेल द्वारिका प्रसाद लाउत्रे एवं टीम साथ ही आर.पी.एफ. क्राईम प्रभारी नागपुर विकास सिंह तथा आर.पी.एफ. प्रभारी ग्वालियर संजय कुमार आर्या के टीम की सराहनीय भूमिका रही।

Join us on Telegram for more.
Fast news at fingertips. Everytime, all the time.
प्रदेशभर की हर बड़ी खबरों से अपडेट रहने CGTOP36 के ग्रुप से जुड़िएं...
ग्रुप से जुड़ने नीचे क्लिक करें

Related Articles

Back to top button