CGTOP36

आज़ादी के बाद सुकमा के इस इलाके में पहली बार पहुंची बिजली, जवानों ने साझा की बिजली के खम्बों के साथ तश्वीरें

आज़ादी के बाद सुकमा के इस इलाके में पहली बार पहुंची बिजली

सुकमा जिले का धुर नक्सल प्रभावित इलाका जहां एन्टीलैण्ड माइंस व्हीकल पर हमले में 9 जवान शहीद हो गए थे, ऐसा इलाका आजादी के बाद पहली बार जगमगाएगा क्योंकि सुरक्षाबलों व जिला प्रशासन की मेहनत रंग लाई है।

गौरतलब है कि पूर्व एसपी डी एस मरावी व वर्तमान पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा के अथक प्रयास एवं विकास के प्रति रुचि से पुलिस कोबरा 208,सीआरपीएफ 212 वाहिनी के जवानों की मेहनत से धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र पलोड़ी में भारत के आजादी के बाद पहली बार विद्युत व्यवस्था उपलब्ध कराने में सफलता मिली है जिसके बाद जवानों ने बिजली के खम्बों के साथ तश्वीरें सोशल मीडिया में शेयर की है।

जानकारी के मुताबिक बिजली कैम्प तक बिजली व्यवस्था चालू कर दी गई है और बहुत जल्द आसपास के ग्रामीणों के घरों में भी उजाले का प्रकाश बिखरने लगेगा जिससे आस पास के ग्रामीण काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं।

बता दें कि यह वो इलाका है जहां पिछले वर्ष पालोड़ी के पास नक्सलियों ने एन्टीलैण्ड माइंस व्हीकल ब्लास्ट कर उड़ाया था, जिसमे सीआरपीएफ 212 के 9 जवान शहीद हुए थे। इस ऐतिहासिक कार्य को पूर्ण करने में सीआरपीएफ 212 बटालियन एवं कोबरा 208 बटालियन के अधिकारी एवं कर्मचारियों का विशेष योगदान रहा है।

Join us on Telegram for more.
Fast news at fingertips. Everytime, all the time.
प्रदेशभर की हर बड़ी खबरों से अपडेट रहने CGTOP36 के ग्रुप से जुड़िएं...
ग्रुप से जुड़ने नीचे क्लिक करें

Related Articles

Back to top button