CGTOP36राज्य

CG NEWS: कैंसर मरीजों के लिए खुसखबरी, मरीजों के लिए निशुल्क ट्यूमर बोर्ड का किया गया आयोजन…

CG NEWS: शनिवार को जिला अस्पताल कोण्डागांव एवं एनएच एमएमआई नारायणा सुपरस्पेसिलिटी हॉस्पिटल रायपुर के संयुक्त तत्वाधान में निःशुल्क कैंसर ट्यूमर बोर्ड का आयोजन किया गया। इसमें जिला अस्पताल के विशेषज्ञ मिनिमल एक्सेस सर्जन डॉ0 एस नागुलान एवं एमएमआई के कैंसर विशेषज्ञ (रेडिएशन ऑन्कोलॉजिस्ट) डॉ0 राजेंद्र पटेल तथा मेडिकल ऑन्कोलॉजिस्ट डॉ0 यशवंत कश्यप द्वारा कैंसर मरीजों को देखकर उनके सही उपचार तथा फॉलो-अप केयर के लिए बताया गया। जिले के सीएमएचओ डॉ0 आरके सिंह ने ट्यूमर बोर्ड का संज्ञान लिया और मरीजों को इसका अधिक लाभ लेने के लिए जागरूक किया।

CG NEWS: डॉ सिंह ने बताया की इससे कैंसर मरीजों को बहुत लाभ होगा और मरीजों के इलाज में रुकावट नहीं आएगी। जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ0 आरसी ठाकुर ने इस मुहीम की तारीफ की और कहा की बीते कुछ वर्षाे में कैंसर मरीजों में काफी वृद्धि हुई है और जानकारी एवं सुविधा के आभाव में मरीज के कैंसर के स्टेज में भी वृद्धि हो जाती थी इस पहल से उसे रोकने में काफी मदद मिलेगी। डॉ नागुलान ने बताया कि उन्हें ख़ुशी है

READ MORE- CG NEWS: बेखौफ़ होकर आपसी रंजिश के चलते युवक ने एक युवक को बीच सड़क में दिनदहाड़े रॉड से किया हमला…

CG NEWS: मरीजों को इसका लाभ कोण्डागांव में मिल रहा है पर हमें अभी कैंसर के लिए लोगों को और अधिक जागरूक करना है, क्योकि कैंसर का इलाज अन्य बीमारियों की अपेक्षा लम्बा चलता है पर कई मरीज इसका पूरा इलाज पूरा नहीं करते जिससे बीमारी वापस आती है और बढ़ भी जाती है।

CG NEWS: एमएमआई के कैंसर विशेषज्ञ डॉ राजेंद्र पटेल ने बताया की एमएमआई अस्पताल में कैंसर मरीजों का इलाज आयुष्मान योजना के अंतर्गत निःशुल्क किया जाता है और रेडिएशन के दौरान मरीज और उसके साथ एक व्यक्ति को खाने एवं ठहरने की सुविधा भी हॉस्पिटल प्रबंधन द्वारा निःशुल्क प्रदान की जाती है। जिससे मरीजों को उपचार में बहुत हौसला मिलता है और उनका आर्थिक भार काम होता है।

RAED MORE- शाॅपिंग काम्पलेक्स में लगी आग, पहली मंजिल की खिड़की से नीचे कूदकर दर्जनों महिला और पुरूष ने बचाई जान

CG NEWS: बता दे की निशुल्क कैंसर ट्यूमर बोर्ड प्रति माह तीसरे शनिवार को नियमित रूप से जारी रहेगा और मरीज अधिक जानकारी के किये 9669911911 में कॉल कर सकते है। ट्यूमर बोर्ड सेवा क्यों महत्वपूर्ण है? ट्यूमर बोर्ड की मदद से आप ये पता लगा सकते हैं कि आप वर्तमान में अपने कैंसर के लिए सही ट्रीटमेंट प्लान पर हैं, या यदि आपके लिए कोई और बेहतर प्लान है। यह किसी भी तरह के संदेह को कम करता है, साथ ही आपको ये विश्वास दिलाता है कि आप उपचार के सही रास्ते पर हैं।

Join us on Telegram for more.
Fast news at fingertips. Everytime, all the time.
प्रदेशभर की हर बड़ी खबरों से अपडेट रहने CGTOP36 के ग्रुप से जुड़िएं...
ग्रुप से जुड़ने नीचे क्लिक करें

Related Articles

Back to top button