CGTOP36

समुन्द्र सिंह के संभावित ठिकानों पर ईओडब्ल्यू ने आज सुबह मारा छापा, ईओडब्ल्यू को समुन्द्र सिंह की तलाश, 10 ठिकानों पर कार्यवाही

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में स्थित 10 ठिकानों में एक साथ EOW ने छापा मारा है। बिलासपुर के नेहरू नगर में स्थित मकान में छापामार की कार्रवाई चल रही है। बता दें कि समुद्र सिंह 6 साल से संविदा नियुक्ति में सेवा दे रहें थे। वे आबकारी विभाग में विशेष कर्तव्यनिष्ट अधिकारी के पद में थें। कांग्रेस की सरकार बनने के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। EOW में पद का दुरुपयोग करने मामला दर्ज हुआ हैं।।

कांग्रेस नेता नितिन भंसाली द्वारा की गई शिकायत के आधार पर आज सुबह ईओडब्ल्यू की टीम ने आबकारी विभाग में 9 वर्षो तक संविदा में रहते हुए करोड़ो के घोटाले को अंजाम देने वाले आरोपी अधिकारी समुन्द्र सिंह के संभावित ठिकाने पर छापामार कार्यवाही की है।

कांग्रेस नेता नितिन भंसाली ने बताया कि 22 फरवरी 2019 को बीजेपी शासनकाल में संविदा में 9 वर्षो तक आबकारी विभाग में विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी के पद पर पदस्थ रहते हुए लिकर पोलिसी, शराब बिक्री, प्रॉफिट मार्जिन, निम्न श्रेणी की शराब को आईएमएल की केटेगरी में रखते हुए शराब ठेकेदारों ओर निर्माताओं को लाभ पोहचाने, कर चोरी करने के संबंध में लगभग 5 हजार करोड़ो रूपये के घोटाले को अंजाम देने वाले अधिकारी समुन्द्र सिंह के द्वारा किये गए घोटालो के 119 पेज के दस्तावेजो के साथ शिकायत उन्होंने मुख्यमंत्री और ईओडब्ल्यू से की थी।

जिस पर की गई शिकायत के आधार पर ईओडब्ल्यू ने आज तड़के सुबह राजधानी के बोरियाकला स्तिथ मकान नम्बर पीपल 172 में छापा मारा है सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह मकान नागपुर में पदस्थ एक विजलेंस अधिकारी का है जहा पर समुन्द्र सिंह लगातार आया जाया करते थे, मकान में ईओडब्ल्यू की टीम दस्तावेजो की जांच कर जब्ती की कार्यवाही कर रही है।

बता दें कि ईओडब्ल्यू और राज्य शासन को फरार समुन्द्र सिंह की तलाश है जो सरकार बदलते ही अपना इस्तीफा देकर कही फरार हो गए है। नितिन भंसाली ने भूपेश सरकार द्वारा भ्रष्टाचार के खिलाफ उठाये जा रहे कदमो को सुशासन की दिशा की ओर बढ़ते कदम बताते हुए इसकी सराहना करते हुए ईओडब्ल्यू द्वारा समुन्द्र सिंह के खिलाफ की जा रही त्वरित कार्यवाही के लिए आभार प्रकट किया है।

|

Related Articles

Back to top button
Live Updates COVID-19 CASES