CGNews – तेंदुए को मारकर खाल बेचने जा रहे आरोपियों को पुलिस ने दबोचा |
Breaking NewsCGTOP36छत्तीसगढ़राज्य

CGNews – तेंदुए को मारकर खाल बेचने जा रहे आरोपियों को पुलिस ने दबोचा

बीजापुर जिले के भोपालपटनम ब्लॉक के लिंगापुर वरदल्ली गांव के दो तस्कर जिले से तेंदुए कि खाल के साथ तेलंगाना तस्करी करते हुए रेपनपल्ली चेक पोस्ट के पास पुलिस नें धर दबोचा है।

दो बाइक से सवार तिमेड़ चेक पोस्ट होते हुए तेलंगाना मंचरियाल जा रहे थे, सूचना पर एसआई कोटापल्ली अपने कर्मचारियों के साथ रापनपल्ली चेकपोस्ट पर वाहनों को रोक रहे थे, तभी दो व्यक्तियों को तेंदुए की खाल के साथ पकड़ा गया। एसआई कोटापल्ली द्वारा उन्हें हिरासत में लेकर आरोपी दुर्गम पवन, लिंगापुर बाबर खान से पूछताछ की गई, तो आरोपियों नेशनल पार्क व बारेगुडा वन क्षेत्र से तेंदुआ पकड़ने की बात कबूली, तेंदुआ लगभग 2 साल का बताया जा रहा है।

तेलंगाना पुलिस से मिली जानकारी मे मुताबिक तेंदुए कि हत्या करने के बाद इसे अपनी मोटरसाइकिल पर बेचने के लिए ले जा रहे थे। तेलंगाना पुलिस नें बयान दर्ज कर जब्ती पंचनामा समक्ष दर्ज किया गया और उनके पास से दो मोटरसाइकिल होंडा शाइन के साथ तेंदुए की खाल बरामद की गई। पकडे गए आरोपियों नें बताया कि उन्होंने 50 हजार मे खाल बेचने की कीमत तय की गई थी, बीजापुर जिले के तिमेड चेक पोस्ट मे चेक नहीं करना कई सवालों को जन्म देता है।

Related Articles

Back to top button