CGNEWS – लाखों का अफीम डोडा बरामद, आलू के ट्रक में छिपाकर ले जा रहा था नशे का सामान – INH24 |
छत्तीसगढ़

CGNEWS – लाखों का अफीम डोडा बरामद, आलू के ट्रक में छिपाकर ले जा रहा था नशे का सामान – INH24


पिथौरा। नशे के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। वाहन चेकिंग के दौरान सिंघोड़ा पुलिस ने 19 लाख 4 हजार रुपए के 19 क्विंटल 4 किलो अफीम पोस्ट डोडा के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी ट्रक में आलू की बोरियों में छिपाकर डोडा की तस्करी कर रहा था। ओडिशा से डोडा का परिवहन कर राजस्थान बाड़मेर में खपाने की तैयारी थी। यह मामला सिंघोड़ा थाना क्षेत्र का है।

पुलिस ने जगदीश चौधरी नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया है, जो बाडमेर राजस्थान का रहने वाला है। साथ ही ट्रक को भी जब्त किया है। बता दें कि ये तस्कर डोडा को ओडिशा से बाडमेर राजस्थान ले जा रहा था, जिसे महासमुंद के सिंघोड़ा पुलिस और सायबर सेल ने घेराबंदी कर पकड़ा। तस्कर ट्रक में आलू की बोरियों में छिपाकर इस तस्करी को अंजाम दे रहा था। अब इस मामले में पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

बता दें कि डोडा अफीम ही है, जिसके पोस्त के सूखे फल के छिलके को डोडा कहते हैं। इसे पानी में भिगोकर शेष रहे अफीम के निर्यास को घोलकर निकाल लिया जाता है। इसमें से मॉरफीन और कोडीन निकाले जाते हैं, जो दवाइयों में काम आते हैं। इसे नशे के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है।



Source link

Related Articles

Back to top button