CGNews – साजिश में कर दी मंत्री की हत्या, पूर्व पार्षद रहे हिस्ट्रीशीटर ने दिया खौफनाक घटना को अंजाम |
Breaking NewsCGTOP36छत्तीसगढ़राज्य

CGNews – साजिश में कर दी मंत्री की हत्या, पूर्व पार्षद रहे हिस्ट्रीशीटर ने दिया खौफनाक घटना को अंजाम

दुर्ग बस स्टैंड के पार्किंग ठेकेदार मंत्री यादव की साजिश के तहत हत्या किए जाने की बात सामने आई है। मंत्री हत्याकांड में पूर्व पार्षद रहे हिस्ट्रीशीटर अजय दुबे और उसके परिवार के लोगों की संलिप्तता उजागर हो रही है। फिलहाल हिस्ट्रीशीटर दुबे समेत सभी आरोपी फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई है। जानकारी के मुताबिक, हत्या की साजिश में शामिल एक आरोपी युवक को हिरासत में लिया गया है। बताया जा रहा है कि हत्या के समय वह युवक भी मौके पर था। वहीं एक अन्य युवक को संदेही के तौर पर पकड़कर पूछताछ की जा रही है। जिसने मृतक मंत्री यादव की रेकी करने के बाद बाकी के आरोपियों को मंत्री के शराब दुकान पहुंचने की जानकारी दी थी।

शुरुआती जांच में पता चला है कि मृतक मंत्री यादव की हत्या एक साजिश के तहत हुई थी। इस हत्याकांड और साजिश में पचरीपारा के हिस्ट्रीशीटर अजय दुबे और उसके परिवार के सदस्य अक्षत उर्फ मान्या दुबे, अमिताभ उर्फ चंदू, वंश राजपूत, आयुष दीप और शुभम की संलिप्तता हैं। मंत्री ने भी मरने से पहले अक्षत और चंदू दुबे द्वारा चाकू मारने की बात अस्पताल में मौजूद लोगों को बताया था। पुलिस ने घटना के बाद रात में आयुष दीप को हिरासत में लिया था। हत्या के समय आयुष दीप मौके पर था। आयुष दीप, पूर्व पार्षद अजय दुबे के बेटे अभय दुबे का दोस्त बताया जा रहा है। वहीं वंश राजपूत नाम के आरोपी को भी पकड़कर पूछताछ की जा रही है।

वंश ने मंत्री यादव की रेकी कर उसकी जानकारी बाकी आरोपियों को दी थी। बताया जा रहा है कि वर्तमान में बाकी फरार सभी आरोपियों के मोबाइल बंद हैं और इनके बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है। क्राइम की अलग-अलग टीमें सुराग जुटाने में इनकी तलाश में निकली हुई है। कुछ महीने पहले हिस्ट्रीशीटर अजय दुबे की पचरीपारा में कुछ लोगों ने पिटाई की थी। अजय दुबे के बेटे अभय दुबे ने मंत्री यादव के परिवार वालों पर ही मारपीट का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई थी। वहीं मंत्री यादव के परिवार और वॉर्ड के कुछ लोगों ने अजय दुबे पर घर की महिलाओं से छेड़खानी करने, उन्हें मोबाइल पर अश्लील फोटो भेजने और धमकाने का आरोप लगाया था।

दुर्ग कोतवाली थाना में अजय दुबे के खिलाफ 6 मामले पंजीबद्ध किए गए थे और उसे गिरफ्तार कर जेल भी भेजा गया था। पुलिस हिरासत में आरोपी वंश राजपूत ने पुलिस को बताया है कि अजय दुबे से हुई मारपीट का बदला लेने के लिए ये हत्या की गई है। इस मामले में दुर्ग एसपी जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि हत्या के समय मौके पर उपस्थित रहे एक आरोपी को पुलिस ने हिरासत में लिया है। कुछ और भी संदेही हिरासत में हैं उनसे पूछताछ की जा रही है। अन्य लोगों की तलाश में टीमें लगी हुई है।

गौरतलब है कि मंगलवार 21 मई की देर शाम को कोतवाली थाना से महज कुछ ही दूरी पर गंजपारा चौक पर स्थित शराब दुकान में पचरी पारा निवासी मंत्री यादव अपने साथी बलराम यादव के साथ एक्टिवा में गया था। वह शराब लेकर नदी रोड की तरफ मुड़ने ही वाला था कि अचानक मुंह पर कपड़ा बांधे अज्ञात आरोपियों ने रास्ता रोककर चाकू से मंत्री पर हमला कर दिया था। हमले के बाद वो 350 मीटर दूर तक जख्मी हालत में भागा और एक दुकान के बाहर बेहोश हो गया। काफी देर बाद सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई|

Related Articles

Back to top button