CGNews – झोलाछाप डॉक्टरों पर होगी कारवाई, बिना डिग्री या दूसरी विधा में इलाज करते मिले तो संचालन पर लगेगी रोक – INH24 |
छत्तीसगढ़

CGNews – झोलाछाप डॉक्टरों पर होगी कारवाई, बिना डिग्री या दूसरी विधा में इलाज करते मिले तो संचालन पर लगेगी रोक – INH24


बागबाहरा ब्लॉक में मरीजों की जान से खिलवाड़ करने वाले झोलाछाप डॉक्टर अब फिर स्वास्थ्य विभाग के निशाने पर आ गए हैं। ब्लॉक चिकित्सा ऑफिस में इनकी सूची तैयार हो गई है। सभी पीएचसी प्रभारियों के जरिये उनके नामों की सूची भेजी गई है।

इन झोलाछाप डॉक्टरों पर अब विभाग कार्रवाई की तैयारी में हैं। सभी झोलाछाप डॉक्टरों से उनकी डिग्री मांगी गई है। जो बिना डिग्री वाले मिलेंगे या दूसरी विधा में इलाज करते मिले तो उनके संचालन पर रोक लगाने संग कानूनी कार्यवाही भी किया जायेगा ।

ग्रामीण इलाकों में अवैध पैथोलाजी , क्लीनिक, बंगाली डाक्टरों की करीब 200 से अधिक दुकानें संचालित हो रही है । बिना डिग्री धारक ये डॉक्टर मरीजों को भर्ती करने संग उनकी माइनर सर्जरी तक करते हैं। इनकी लापरवाही से बीते वर्ष में लगभग आधा दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गई है। इसके बाद भी विभाग के अफसरों की नींद नहीं टूटी है अफसर कागजी खानापूर्ति करके मामले को ठंडे बस्ते में डाल देते है ।

बागबाहरा ब्लॉक ने 150 से अधिक झोलाछाप डॉक्टर ग्रामीण एवम बागबाहरा नगर में लोगो के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करते देखे जा सकते है वही ये झोलाछाप डॉक्टर अपने क्लीनिक में मेडिकल स्टोर की तरह दवाइयां भी रखते है ।

बता दे की स्वास्थ्य विभाग इन झोला छाप डॉक्टर को जांच कराने संग उनकी डिग्री की भी जांच करेंगे । बीएमओ बढ़ाई ने बताया की झोलाछाप डॉक्टरों की सूची मिली है। नए दिशा निर्देश मिलने के बाद इन सब पर सख्त कार्रवाई की जायेगी।

गौरतलब हो की 5 साल पहले झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई की गई थी जिसने बागबाहरा नगर के 6 क्लीनिक एवम अस्पतालों पर सील लगाया गया था । बाद में इस कार्रवाई में कुछ जनप्रतिनिधि ही बाधक बन गए थे।



Source link

Related Articles

Back to top button