CG News: प्रभु श्रीराम के नाम पर लोरमी में बनेगा विश्व रिकार्ड... |
CGTOP36छत्तीसगढ़राज्य

CG News: प्रभु श्रीराम के नाम पर लोरमी में बनेगा विश्व रिकार्ड…

लोरमी। छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री अरुण साव आज लोरमी दौरे पर हैं. इस दौरान श्री राम के नवीन मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा भी करेंगे. इस अवसर को चिर स्थाई बनाने के लिए कलाकारों ने 5 हजार स्क्वायर फीट जमीन पर 5 हजार किलो बेर से श्रीराम की अनोखी रंगोली बनाई है. 

छत्तीसगढ़ श्रीराम जी का ननिहाल माना जाता है. आज अयोध्या में श्री राम जी के प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा हो रहा है, जिसको लेकर छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले के लोरमी में भी खासा उत्साह देखा जा रहा है. जगह-जगह लोग इस ऐतिहासिक पल को यादगार बनाने के लिए अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम कर रहे हैं,

कई स्थानों पर कलश यात्रा सहित शोभायात्रा निकाली जा रही है, वही श्रीराम के कई मंदिरों में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम आयोजित है. इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री अरुण साव द्वारा आमंत्रित कलाकारों की टीम ने लोरमी हाईस्कूल मैदान में 5 हजार किलो से बेर की श्रीराम की रंगोली बनाई है,

read more- CG News: बच्चों से भरी स्कूल बस में लगी आग, मची अफरा तफरी…

जो एक अलग ही आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. साव के दौरे के दौरान श्रीराम के नवीन मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अलावा कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया है. इस दौरान राम मंडलियों को जिला प्रशासन की पहल से अरुण साव के हाथों वाद्य यंत्र भी प्रदान किया जाएगा.

आज रामलला की नगरी अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा हो रहा है. इस आयोजन का लोरमी के मानस मंच सहित हाईस्कूल मैदान में एलईडी के माध्यम से लाइव प्रसारण भी होगा. डिप्टी सीएम अरुण साव हाईस्कूल मैदान में मौजूद रहेंगे, इसके अलावा लोरमी क्षेत्र सहित आसपास के हजारों की संख्या में राम भक्त भी कार्यक्रम के साक्षी बनेंगे.

Related Articles

Back to top button