CG News: महिला स्व सहायता समूह को मिली भाठागांव अंतर्राज्यीय बस स्टैंड पार्किंग की जिम्मेदारी , जबरन वसूली से मिला छुटकारा |
CGTOP36छत्तीसगढ़राज्य

CG News: महिला स्व सहायता समूह को मिली भाठागांव अंतर्राज्यीय बस स्टैंड पार्किंग की जिम्मेदारी , जबरन वसूली से मिला छुटकारा

रायपुर। राजधानी रायपुर के भाठागांव अंतर्राज्यीय बसस्टैंड के पार्किंग में होने वाली जबरन वसूली से अब लोगों को छुटकारा मिल गया है। दरअसल प्रदेश में सरकार बदलने के साथ सभी विभागों में भी बदलाव की शुरुआत हो गई है। अब नगर निगम ने अंतर्राज्यीय बसस्टैंड के पार्किंग व्यवस्था की जिम्मेदारी महिला स्व सहायता समूह को सौंप दी है। यह समूह दिन में दो शिफ्ट में ड्यूटी करेगी, वहीं रात में महिला समूह के परिवार के पुरुष सदस्य ड्यूटी करेंगे।

नगर निगम प्रशासन ने पार्किंग का ठेका फिलहाल आदर्शनगर मठपारा के महिला समूह शारदेय स्वसहायता समूह को दिया है। इस समूह में अध्यक्ष सहित 15 महिला सदस्य है। महिला को ट्रॉयल के रूप में बसस्टैंड पार्किंग की जिम्मेदारी संभालने दिया गया है। इस दौरान महिलाओं को पार्किंग शुल्क लेने का प्रशिक्षण भी दिया गया।

read more- CG NEWS : एसपी नेहा वर्मा ने किया पदभार ग्रहण, महिलाओ व बच्चो से सम्बंधित अपराधों पर होगा विशेष ध्यान…

नगर निगम के अधिकारिक सूत्र के अनुसार महिला समूह को फिलहाल ट्रॉयल के रूप में पार्किंग शुल्क वसूली का ठेका दिया गया है। समूह को 12 घंटे, 24 घंटे के हिसाब से कितना पार्किंग शुल्क लिया जाना है, पर्ची कैसे काटनी है, इसका प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रशिक्षण के बाद महिलाओं की दो शिफ्ट में ड्यूटी लगाई जाएगी।

महिला समूह की अध्यक्ष नूतन चंद्राकर ने बताया कि पहले दिन 12 घंटे एवं 24 घंटे का पार्किंग शुल्क के रूप में 10 एवं 20 रुपए की पर्ची काटी गई है। यह ट्रॉयल के रूप में पर्ची काटी गई है। शुल्क अभी तय किया जाना है। वहीं डॉ. विपिन बिहारी सूर वार्ड के पार्षद मनोज वर्मा ने बताया कि, महिला स्वसहायता समूह को पार्किंग शुल्क की जिम्मेदारी देने के लिए समूह की महिलाओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button