CG News: मौसम का मिजाज बदला, ठंड से मिली राहत, इन इलाकों में हल्की बारिश के आसार... |
CGTOP36छत्तीसगढ़राज्य

CG News: मौसम का मिजाज बदला, ठंड से मिली राहत, इन इलाकों में हल्की बारिश के आसार…

CG News: छत्‍तीसगढ़ में बुधवार को मौसम का मिजाज बदला हुआ है। रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में दिनभर बादल छाए रहे। बादलों ने न्यूनतम तापमान में भी चार डिग्री सेल्सियस तक की बढ़ोतरी कर दी। प्रदेश भर में अंबिकापुर सबसे ठंडा रहा, यहां का न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि आने वाले पांच दिनों तक अधिकतम व न्यूनतम तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं होगा। उसके बाद मौसम का मिजाज फिर से बदलेगा। बुधवार सुबह से ही रायपुर सहित प्रदेश भर में बादल छाने के साथ ही सुबह ठंडी हवाएं भी चली। हालांकि दोपहर बाद बदली के कारण मौसम में फिर से थोड़ी उमस बढ़ गई और ठंड कम हुई।

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि गुरुवार 18 जनवरी को भी प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश के आसार है। इसके साथ ही अगले पांच दिनों तक न्यूनतम व अधिकतम तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं होगा। बुधवार को रायपुर का न्यूनतम तापमान 18.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,जो सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा। इसी प्रकार जगदलपुर में न्यूनतम तापमान 15.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,जो सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

read more- CG News: नए खुफिया चीफ होंगे IPS अमित कुमार , आदेश जारी…

गर्म कपड़ों पर 60 प्रतिशत तक छूट

गर्म कपड़ों के कारोबार में इन दिनों जबरदस्त गिरावट आई है और इसके चलते कारोबारियों द्वारा 60 प्रतिशत तक छूट दी जा रही है। ठंड कम पड़ने के कारण कुछ कारोबारियों द्वारा तो अपना स्टाल समेटा जा रहा है और नए स्टाक मंगाना भी बंद कर दिया गया है। जनवरी के 15 दिनों में ही गर्म कपड़ों का कारोबार 50 प्रतिशत से ज्यादा घट गया है। कारोबारियों का कहना है कि ठंड बढ़ने पर ही कारोबार की रफ्तार भी थोड़ी बढ़ेगी।

नहीं पड़ी ठंड

मौसम विज्ञानियों के अनुसार लगभग 10 वर्षों बाद ऐसा देखा गया है कि जनवरी के 17 दिन बीत चुके है और अभी भी ठंड काफी कमजोर है। न्यूनतम तापमान में लगातार बढ़ोतरी का क्रम जारी है। बताया जा रहा है कि गुरुवार को भी प्रदेश में हल्की बारिश के ही आसार है।

Related Articles

Back to top button