CG NEWS : एसपी नेहा वर्मा ने किया पदभार ग्रहण, महिलाओ व बच्चो से सम्बंधित अपराधों पर होगा विशेष ध्यान... |
CGTOP36छत्तीसगढ़राज्य

CG NEWS : एसपी नेहा वर्मा ने किया पदभार ग्रहण, महिलाओ व बच्चो से सम्बंधित अपराधों पर होगा विशेष ध्यान…

कटघोरा:-आखिरकार कटघोरा में एडिशनल एसपी के रूप में नेहा वर्मा ने पदभार ग्रहण कर लिया है,यह बेहद हर्ष का विषय है कि कटघोरा को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के रूप में एक महिला अधिकारी मिली है,एडिशनल एसपी नेहा वर्मा ने आज थाना कटघोरा शिरकत की,जहां थाना प्रभारी तेज कुमार यादव समेत पूरे स्टाफ ने एडिशनल एसपी नेहा वर्मा को पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया।

इस दौरान नेहा वर्मा ने सभी पुलिस जवानों का परिचय लिया साथ ही क्षेत्र में अपराधिक गतिविधियों की जानकारी ली. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नेहा वर्मा ने बताया कि मैं एक महिला अधिकारी हु और यहां मेरी पहली पोस्टिंग हुई है,मेरी पहली प्राथमिकता होगी कि बच्चों व महिलाओं से सम्बंधित मामलों पर विशेष ध्यान दिया जाए,आगे इन्होंने बताया कि मेरी कोशिश यह भी रहेगी कि बच्चे व महिलाएं निर्भीक रहे और अपने आप को सुरक्षित महसूस कर सके।

READ MORE- CG News: CG की षष्ठम विधानसभा के प्रबोधन कार्यक्रम का आज होगा आगाज…

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नेहा वर्मा ने कहा कि स्कूल,कालेजों की छात्राओं सहित क्षेत्र की महिलाओं को अभिव्यक्ति एप के बारे में जानकारी प्रदान कर उन्हें जागरूक किया जाएगा।छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा जारी अभिव्यक्ति एप से महिलाओं को तत्काल सहायता मिलेगी।इन्होंने आगे बताया कि सामाजिक एवम बेसिक पुलिसिंग को बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास किये जायेंगे।इन्होंने यह भी साफ कर दिया है कि कटघोरा की जनता भयमुक्त रहे,अपराध पर लगाम कसने पुलिस हमेशा ततपर रहेंगी.

चुनोती की बात पर महिला एडिशनल एसपी नेहा वर्मा ने कहा कि हर पेशे में चुनोती होती है, पुलिस सेवा में भी चुनोती है,लेकिन चुनोतियो को स्वीकार कर काम करने का मजा ही कुछ अलग है।इन्होंने बालिकाओं को संदेश देते हुए कहा कि यदि उन्हें लगता है कि वे बेहतर उपलब्धि हासिल कर सकते हैं तो उन्हें अपना प्रयास जारी रखना चाहिए।

इन्होंने यह भी कहा कि पुलिस अधिकारी चाहे पुरुष हो या महिला,उन्हें सभी के हित मे काम करना होता है, पुलिस के दरवाजे सभी के लिए खुले हैं, किसी विशेष जेंडर के हित में नही सोचते।आपको बता दे कि इसके पूर्व एडिशनल एसपी नेहा वर्मा राजनांदगांव, नारायणपुर, रायगढ़ जिले में सेवा दे चुकी है.

Related Articles

Back to top button