CG News: एसडीएम ने 2 राइस मिलर्स को जारी किया कारण बताओ नोटिस.... |
CGTOP36छत्तीसगढ़राज्य

CG News: एसडीएम ने 2 राइस मिलर्स को जारी किया कारण बताओ नोटिस….

तखतपुर। छत्तीसगढ़ में नवंबर माह से धान खरीदी जोरों पर चल रही है. राज्य सरकार किसानों के धान खरीदी के साथ-साथ धान का फड़ से उठाव और कस्टम मिलिंग पर भी फोकस कर रही ही ताकि सरकार खरीदे हुए धान का मीलिंग निर्धारित समय पर कर सके. लेकिन सरकार की इस मंशा पर मिलर पलीता लगाने से बाज नहीं आ रहे हैं. उल्टा सरकारी निर्देशों को मानने के बजाए सरकार को चुना लगाने में लगे हुए हैं.

इस हेरा फेरी में मिलर बकायदा धान खरीदी केंद्रों से धान का उठाव डी.ओ.के जरिए कर रहे हैं. लेकिन इस रिकार्ड को रजिस्टर में मेंटेन ना कर धान का गोल मॉल कर रिकार्ड गायब करने में लगे हुए हैं. वहीं तखतपुर में हाल ही में एसडीएम की कमान संभालते ही अपनी सख्त कार्रवाई को लेकर वैभव कुमार क्षेत्रज्ञ खूब चर्चे में हैं और लोगों के बीच उनकी कार्रवाई का उदाहरण दबंग और आक्रामक अधिकारी के तौर पर पेश किया जा रहा है.

read more- CGNews – जरा सी बात पर नाबालिग की चाकू मारकर हत्या, पुलिस ने निकाला आरोपियों का जुलूस

ऐसे में वैभव कुमार क्षेत्र में मिलर्स की लापरवाही को कैसे बर्दाश्त कर सकते हैं. एसडीएम वैभव कुमार क्षेत्रज्ञ खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभागी की संयुक्त टीम के साथ छापा मार कार्रवाई करते जांच में पहुंचे. इस दौरान (1)अंबिका एंटरप्राइजेस खमहरिया (2) शिखर राइस मिल खमहरिया में मिलर्स के द्वारा सरकारी निर्देशों का उलंघन के साथ रिकार्ड और दस्तावेज में कोताही बरतना पाया गया. जिसपर एसडीएम ने दोनों राइस मिलर्स को कारण बताओ नोटिस जारी किया. एसडीएम के एक्शन पर मिलर्स अच्छा खासा खिसियाए हुए हैं और इस नोटिस को लेकर राजनेताओं के चक्कर लगा रहे हैं.

इस मामले में एडीएम वैभव कुमार क्षेत्रज्ञ ने बताया की जांच के परारंभिक कार्रवाई में ही लापरवाही मिलने पर छत्तीसगढ़ कस्टम मिलिंग चांवल उपार्जन आदेश 2016 के तहत नोटिस जारी करने के निर्देश देते हुए दो मिलर्स को नोटिस थमाया गया है. अगर जवाब संतोषप्रद नहीं मिला तो आवश्यक बड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Back to top button