CG News: युवती से गैंगरेप, मामले की जांच के लिए कांग्रेस ने बनाई समिति... |
CGTOP36

CG News: युवती से गैंगरेप, मामले की जांच के लिए कांग्रेस ने बनाई समिति…

रायपुर. छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में युवती से गैंगरेप मामले की जांच के लिए कांग्रेस ने जांच समिति बनाई है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने पूर्व मंत्री एवं विधायक अनिला भेडिया के नेतृत्व में पांच सदस्यीय जांच समिति का गठन किया है. इस समिति में डौंडीलोहारा विधायक अनिला भेडिया संयोजक, बालोद विधायक संगीता सिन्हा, गुंडरदेही विधायक कुंवर सिंह निषाद, डीसीसी महामंत्री धीरज उपाध्याय, गुंडरदेही ब्लॉक अध्यक्ष भोजराम साहू सदस्य बनाए गए हैं.

जांच समिति के सदस्यों से कहा गया है कि वे अविलंब प्रभावित गांव का दौरा कर पीड़िता व परिजनों सहित स्थानीय ग्रामवासियों से चर्चा करें. साथ ही घटना की वस्तुस्थिति से अवगत होकर अपनी रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भेजे.

read more- CG News: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को मिला बस्तर आने का न्यौता, लंबित मांगों को जल्द पूर्ण करवाने का किया निवेदन…

जानकारी के अनुसार, गुंडरदेही थाना क्षेत्र अंतर्गत 15 जनवरी यानी सोमवार की रात युवती को तीन दरिंदों ने अपने हवस का शिकार बनाया और दुष्कर्म की घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए. घटना के बाद पीड़िता थाने पहुंची और अपने साथ घटी घटना की शिकायत पुलिस से की. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर लिया है.

इस मामले में पुलिस ने कुछ संदेहियों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछता जारी है. सामूहिक दुष्कर्म की घटना से महिला सुरक्षा पर सवाल उठने लगे हैं. बालोद में युवती के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म की घटना को लेकर पूर्व मंत्री अमरजीत भगत ने दुख जताया है. उन्होंने कहा कि घटना बहुत शर्मनाक करने वाली है, इसकी निंदा करते हैं. सरकार त्वरित कार्रवाई करें, कानून व्यवस्था की स्थिति दुरुस्त हो. दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.

Related Articles

Back to top button