CG News: कलेक्टर लगेंह ने किया झुमका जल महोत्सव कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण... |
CGTOP36छत्तीसगढ़राज्य

CG News: कलेक्टर लगेंह ने किया झुमका जल महोत्सव कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण…

कोरिया। जिला प्रशासन द्वारा इस वर्ष भी दो दिवसीय झुमका जल महोत्सव का आयोजन 01 एवं 02 फरवरी 2024 बैकुण्ठपुर-कोरिया में आयोजित किया जा रहा है। इसी क्रम में कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने झुमका बोट क्लब में कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया।

स्थल निरीक्षण के दौरान लंगेह ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को मंच सज्जा, रैम्प आदि के बाकी बचे कार्य को जल्द पूरा करने और अंतिम रूप देने निर्देश दिए हैं। साथ ही बेरिकेड्स, मंच सज्जा, लाइट, एलईडी, पीने की पानी, सुलभ शौचालय, आमन्त्रण कार्ड, प्रवेश पत्र, बैनर, पोस्टर व अतिविशिष्ट लोगो की अगुवानी, रुकने, ठहरने, भोजन व्यवस्था आदि कार्यों का भी निरीक्षण कर उचित दिशा निर्देश दिए। लंगेह ने सुरक्षा सहित कार्यक्रम स्थल पर सुव्यवस्थित यातायात व्यवस्था के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को जिम्मेदारी दी गई है।

read more- CG News: तीन थाना प्रभारियों का ट्रांसफर, पंडरी थाना प्रभारी होंगे मनोज नायक, आदेश जारी…

दो दिवसीय महोत्सव का होगा आयोजन- फरवरी के प्रथम सप्ताह में गुरुवार 1 व शुक्रवार 2 फरवरी को सुबह 11 बजे से रात्रि 8 बजे तक दो दिवसीय आयोजन किया जाएगा। स्थानीय व राष्ट्रीय कलाकारों से सजेगी महफिल – झुमका जल महोत्सव में मशहूर बॉलीवुड संगीत निर्देशक जोड़ी मीत ब्रदर्स की होगी शानदार प्रस्तुति इसके साथ ही इंडियन आइडल फेम शनमुखा प्रिय, नचिकेत लेले और निहाल टाओरो भी देंगे प्रस्तुति।

स्थानीय कलाकारों के साथ स्कूली छात्र-छात्राओं के प्रतिभा को भी मंच दिया जाएगा। लोकार्पण एवं भूमिपूजन – जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन का कार्यक्रम भी आयोजन किया जाएगा। विभिन्न विभागों के स्टॉल – झुमका जल महोत्सव स्थल पर शासन की विभिन्न योजनाओं के स्टॉल भी लगाए जाएंगे ताकि जिलेवासियों को सरकार की योजनाओं के बारे में समुचित जानकारी मिल सके।

कोरिया वासियों में जबरदस्त उत्साह- कोरिया में झुमका जल महोत्सव को लेकर स्थानीय लोगो में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। विगत वर्ष भी झुमका जल महोत्सव का भव्य आयोजन किया गया था, जिसे काफी सराहा गया है। बैकुण्ठपुर शहर में स्थित झुमका बोट क्लब पर्यटकों के लिए बहुत ही आकर्षक स्थल है। यहाँ के स्थानीय लोगों में यह स्थल घूमने के साथ सुकून की जगह के लिए भी प्रसिद्ध है।

Related Articles

Back to top button