CG News: बच्चों के भविष्य से हो रहा खिलवाड़, 1 साल से मौज काट रहा शिक्षक, शिकायत के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं... |
CGTOP36छत्तीसगढ़राज्य

CG News: बच्चों के भविष्य से हो रहा खिलवाड़, 1 साल से मौज काट रहा शिक्षक, शिकायत के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं…

लोरमी. मुंगेली जिले के लोरमी तहसील में इन दिनों शिक्षकों की लापरवाही थमने का नाम नहीं ले रही है. वहीं शासकीय मिडिल स्कूल लालपुर थाना में 220 बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं,

जहां हिंदी के शिक्षक की मनमर्जी से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित है. जिले के लालपुर थाना स्थित मिडिल स्कूल में पदस्थ शासकीय शिक्षक संजय कुमार कश्यप जो 14 माह से स्कूल से गायब हैं. वहीं इनके खिलाफ स्कूल प्रबंधन ने कई दफा जिला शिक्षाधिकारी के दफ्तर में इसकी लिखित सूचना भी दिया गया.

इसके बावजूद अब तक शिक्षा विभाग के अधिकारी बेसुध हैं. नदारद शिक्षक को लेकर प्रभारी प्राचार्य एम आर बर्मन ने बताया कि 14 माह से अनुपस्थित शिक्षक का वेतन भुगतान नहीं किया जा रहा है. साथ ही उनके खिलाफ डीईओ कार्यालय में पत्राचार किया गया है,

read more- CG News: महिला टीचर की बर्बरता, 5वीं के छात्र को जमकर पीटा…

जिसमें अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. इसके साथ ही मिडिल स्कूल के प्रधान पाठक संतप्रसाद पात्रे ने भी बताया कि 14 माह से शिक्षक संजय कुमार कश्यप नदारद हैं, जिनके द्वारा एक आवेदन जाने के समय दिया गया था. उसके बाद से उनका कोई पता नहीं है.

इसकी जानकारी पत्र के माध्यम से कई बार विभागीय अधिकारियों को दी गई. जिस पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है, लिहाजा उनके खिलाफ शासन के नियम के तहत कार्रवाई की जानी चाहिए.

वहीं इस पूरे मामले में लोरमी विकासखंड के शिक्षा अधिकारी डी.एस. राजपूत ने जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कही है. बहरहाल देखना होगा साल भर से अधिक समय से नदारद शिक्षक के खिलाफ कब तक विभागीय कार्रवाई की जाती है.

Related Articles

Back to top button