CG News: जिले में फिर एक हाथी की मौत, वन महकमे में हड़कंप... |
CGTOP36छत्तीसगढ़राज्य

CG News: जिले में फिर एक हाथी की मौत, वन महकमे में हड़कंप…

सूरजपुर। जिले में फिर से एक हाथी की मौत का मामला सामने आया हैं। वन विभाग के मुताबिक़ हाथी की मौत स्वाभाविक नहीं हुई है बल्कि उसे करंट देकर मारा गया था।

इतना ही नहीं बल्कि आरोपियों ने अपने इस करतूत पर पर्दा डालने के लिए पहले हाथी के शव को टुकड़ो में बाँट दिया और फिर छिपा दिया। हैरान कर देने वाला वह पूरा मामला रमकोला वन परिक्षेत्र की बताई जा रही हैं। हाथी की हत्या के बाद से वन महकमे में हड़कंप मचा हुआ हैं।

फ़िलहाल इस मामले में दो आरोपियों को हिरासत मे लिया गया हैं। दोनों पर वन अधिनियमों के तहत कार्रवाई की जा रही हैं। वही दूसरी तरफ हाथी के शव को बरामद करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई हैं। वन्य महकमा जांच में जुटा हैं कि आखिर हाथी की हत्या किस मकसद से की गई थी और क्या उसके अंग सुरक्षित हैं।

read more- CG NEWS: विष्णुदेव साय आज रायपुर में बीजेपी के केंद्रीय चुनाव कार्यालय का करेंगे शुभारंभ…

सोमवार की सुबह लगभग सात बजे के आसपास क्षेत्र में विचरण कर रहे जंगली हाथियों के दल के एक हाथी ने एक 35 वर्षीय युवक को कुचलकर मौत के घाट उतार दिया।

Video Player

इस संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि हाथियों का दल अभी भी वहीं जमा हुआ है और लगभग दस से बारह किसानों के गन्ने की लाखों रुपए की फसल को खाकर चौपट कर चुका है।इधर वन विभाग की टीम हाथियों के दल को जंगल की ओर खदेड़ने के प्रयास में लगी हुई है।

Video Player

Related Articles

Back to top button