Bemetara Blast update – बेमेतरा ब्लास्ट पर छग में कोहराम, सीएम साय ने जताया दुख, ब्लास्ट में लोगों के उड़े चिथड़े – INH24 |
छत्तीसगढ़

Bemetara Blast update – बेमेतरा ब्लास्ट पर छग में कोहराम, सीएम साय ने जताया दुख, ब्लास्ट में लोगों के उड़े चिथड़े – INH24


बेमेतरा घटना पर छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने X पर लिखा, “बेमेतरा जिले के बोरसी गांव के बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट होने की दुःखद खबर आई है। घटना की जानकारी मिलते ही उच्चाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे दिए गए हैं। राहत एवं बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है। जिसकी सतत निगरानी की जा रही है।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में बड़ा ब्लास्ट हुआ है। धमाके में 10 लोगों की एक साथ मौत हो गई है। बेमेतरा के बारूद फैक्टरी में बड़ा ब्लास्ट हुआ। धमाका इतना भयंकर था कि 10 लोगों के चीथड़े उड़ गए। बेमेतरा जिले के बेरला ब्लॉक के ग्राम पिरदा स्थित स्पेशल ब्लास्ट लिमिटेड के बारूद फैक्ट्री में (आज 25 मई, 2024 को) शनिवार सुबह ब्लास्ट हो गया, जिसमें कुछ लोगों के मारे जाने की खबर है..हालांकि, घटना की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट की आवाज से आस-पास के गांव के लोग बड़ी संख्या में घटनास्थल पर जमा हो गए हैं..वहीं ब्लास्टिंग की खबर के बाद जिला प्रशासन की टीम मौके के लिए रवाना हो गई है। (Bemetara Blast) हादसे से इलाके में हड़कंप मच गया है। सूत्रों के अनुसार, हादसे में 10 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। हादसा इतना भयंकर था की हादसे के चपेट में आने वालों के शरीर टुकड़े में बट गए थे। वहीं कई लोग मलबे में धंस गए है। हादसे से इलाके के ग्रामीणों में आक्रोश है।

घायलों को इलाज के लिए बेमेतरा से रायपुर रेफर किया गया है। 7 घायलों में से एक एक मौत हो चुकी है। वहीं अन्य 6 घायल खतरे से बाहर है लेकिन, अभी भी उनकी हालत नाजुक है। रायपुर के मेकाहारा अस्पताल में घायलों का इलाज जारी है। हादसे के बाद आसपास लोगों का जमावड़ा जमा हो गया। (Bemetara Blast) हादसा इतना बड़ा था की 5 किलोमीटर दूर टाक ब्लास्ट की आवाज सुनाई दी थी। चारों और धुंआ ही धुंआ था, आग की लपटें फ़ैल उठी थी।





Source link

Related Articles

Back to top button