Bank Holiday in June 2024 – जून में 10 दिन रहेंगे बैंक बंद, निपटा लीजिए अपने अधूरे काम – INH24 |
छत्तीसगढ़

Bank Holiday in June 2024 – जून में 10 दिन रहेंगे बैंक बंद, निपटा लीजिए अपने अधूरे काम – INH24


Bank Holiday in June 2024: अगले महीने यानी जून में बैंक कुल 10 दिन बंद रहेंगे. इनमें से 5 रविवार और 2 शनिवार को छुट्टियां रहेंगी, जिसके कारण बैंकों में कोई काम नहीं होगा. साथ ही देश के अलग-अलग हिस्सों में बैंक तीन दिन तक बंद रहेंगे.

जून की पहली छुट्टी 2 जून को होगी, जब रविवार को बैंक बंद रहेंगे. त्योहारों की बात करें तो 15 जून को राजा संक्रांति के कारण आइजोल और भुवनेश्वर में बैंकों में कामकाज नहीं होगा. वहीं, 17 जून को बकरीद/ईद-उल-अजहा के मौके पर देशभर में बैंक बंद रहेंगे.

जम्मू और श्रीनगर में बकरीद की छुट्टी दो दिन तक रहती है. ऐसे में यहां बैंकों में 18 जून को भी काम नहीं होगा. इन तीन छुट्टियों के अलावा बाकी 7 दिन शनिवार और रविवार की छुट्टियों के कारण बैंक बंद रहेंगे. आइए आपको बैंक बंद होने की पूरी जानकारी बताते हैं, ताकि आप उसके मुताबिक अपना प्लान बना सकें.

जून में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक
2 जून रविवार

8 जून दूसरा शनिवार

9 जून रविवार

15 जून राजा संक्रांति

16 जून रविवार

17 जून बकरीद /ईद-उल-अजहा

18 जून बकरीद/ईद-उल-अजहा

22 जून चौथा शनिवार

23 जून रविवार

30 जून रविवार

बैंक बंद होने पर कैसे करें लेनदेन
ऑनलाइन बैंकिंग और एटीएम जैसी सुविधाएं छुट्टियों के दिन भी जारी रहती हैं. अगर आपको कोई जरूरी लेन-देन करना है तो आप इस माध्यम से अपना काम पूरा कर सकते हैं.

जून में 11 दिन बंद रहेगा शेयर बाजार का कारोबार
जून में 11 दिन शेयर बाजार में कारोबार नहीं होगा. इसमें 10 दिन शनिवार और रविवार शामिल हैं. शनिवार और रविवार को शेयर बाजार में साप्ताहिक अवकाश रहता है. वहीं, 17 मई को बकरीद की वजह से शेयर बाजार में कारोबार बंद रहेगा.



Source link

Related Articles

Back to top button