हॉस्टल घेरकर जूनियर छात्रों से रैगिंग; थप्पड़ मारकर सीनियर बोले- गिनकर बताओ कितने खाए |
CGTOP36

हॉस्टल घेरकर जूनियर छात्रों से रैगिंग; थप्पड़ मारकर सीनियर बोले- गिनकर बताओ कितने खाए

विदिशा । कॉलेजों में जूनियर छात्रों के साथ रैगिंग जैसी घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। प्रदेश के विदिशा स्थित सम्राट अशोक टेक्नोलॉजिकल कॉलेज के छात्रों की रैगिंग से जुड़ा एक मामला फिर सामने आया है। प्रदेश के कोने कोने से आकर कॉलेज के आस पास के रहवासी क्षेत्र में बने हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रहे फर्स्ट ईयर के जूनियर छात्रों के साथ उन्हीं के सीनियर छात्रों ने रैगिंग कर डाली।

जानकारी के अनुसार सीनियर छात्रों ने देर शाम हॉस्टल में रह रहे छात्रों को घेरकर पहले तो खुद के सामने खड़ा करवाया। उसके बाद उनके गालों पर लगातार कई चांटें मारे और गिनती करने को कहा।विदिशा के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले शेरपुरा एरिया में संचालित राजकिरन हॉस्टल में रहकर यहां के सम्राट अशोक टेक्नोलॉजिकल कॉलेज में पड़ने वाले प्रथम वर्ष सीएसई ब्रांच के जूनियर छात्रों के साथ उन्हीं के सीनियर छात्रों द्वारा रैगिंग के नाम पर मार पीट करने का मामला सामने आया है।

बताया जा रहा है कि देर शाम कालेज के सीनियर छात्रों ने पहले तो समूह बनाकर हॉस्टल को घेर लिया। उसके बाद उन्होंने हॉस्टल में रह रहे छात्रों को इकट्ठा कर उनके गालों पर चांटे मारना शुरू कर दिया। यही नहीं, सीनियर छात्रों ने जूनियर छात्रों से कहा कि वे उनके द्वारा लगातार मारे जा रहे चांटों को गिनकर उसकी सही गिनती भी उन्हें बताएं।  घटना के बाद से जूनियर छात्र डारे सहमे हैं,

तो वहीं इस दौरान एक जूनियर छात्र द्वारा डायल 100 को फोन कर पुलिस बल भी मौके पर बुलाया गया, जिसके बाद हंगामे की सूचना मिलते ही कॉलेज के डायरेक्टर वाय के जैन भी मौके पर पहुंचे। जिसके बाद मामले को शांत कराया गया, हालांकि इस दौरान रैगिंग कर रहे सीनियर छात्र वहां से भाग गए।

read more- CG NEWS: नशीली टेबलेट के विरुद्ध रायपुर पुलिस की कार्यवाई जारी…

चांटें मार बोले गिनती करके बताओ

इधर, रैगिंग का शिकार हुए एक पीड़ित छात्र के परिजन और इंदौर हाईकोर्ट के एडव्होकेट मोहम्मद रफीक शेख का कहना है कि उनके पुत्र सहित कई छात्रों के साथ सीनियर छात्रों ने रैगिंग के नाम पर घेरकर मारपीट की है। उन्हें चांटें मारे गए और उन्ही से गिनने का भी बोला गया है, और इससे पूर्व भी वे इसी तरह से परेशान करते रहते हैं जैसे नीचे बटन देखकर चलो, हमे सर कहो, हमारे सामने बैठो मत खड़े रहा करो। और यहां पड़ने वाले अधिकतर छात्र बाहर से आये हुए होते हैं जिसके चलते वे इनकी शिकायत करने से डरते हैं इसलिए इनके हौसले बहुत बड़े हुए हैं और अब तो ये मारपीट तक करने लगे हैं।

थाना प्रभारी बोले, करेंगे कड़ी कार्रवाई

वहीं इस मामले में सिविल लाइन थाना प्रभारी शाहबाज खान ने बताया कि उनके पास अभी तक इस तरह की कोई सूचना नही मिली है, और ऐसा हुआ है तो वे खुद पीड़ित छात्र को थाने बुलवाकर उसकी शिकायत पर इस मामले में जांच कर कड़ी कार्रवाई करेंगे। तो वहीं इस मामले में कॉलेज डायरेक्टर वाय के जैन के नम्बर 07592250121 पर बात करने की कोशिश की गई लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नही किया।

Related Articles

Back to top button