गरियाबंद : स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी एवं हिंदी स्कूलों में लॉटरी के माध्यम से मिलेगा प्रवेश |
Breaking NewsCGTOP36छत्तीसगढ़राज्य

गरियाबंद : स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी एवं हिंदी स्कूलों में लॉटरी के माध्यम से मिलेगा प्रवेश

गरियाबंद : जिले के स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी एवं हिंदी माध्यम स्कूलों में लॉटरी के माध्यम से विद्यार्थियों को प्रवेश मिलेगा। निर्धारित सीट के विरुद्ध अधिक संख्या में आवेदन प्राप्ति की स्थिति में विद्यार्थियों का चयन लॉटरी सिस्टम से करके दाखिला किया जाएगा।

जिले के 8 सेजेस स्कूलों के लिए लॉटरी की तिथि तय कर दी गई है। 11 मई को स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय गरियाबंद एवं राजिम में प्रवेश हेतु लॉटरी किया जाएगा। इसी प्रकार 13 मई को सेजेस छुरा और सेजेस मैनपुर, 14 मई को सेजेस देवभोग, धुरवागुड़ी और झाखरपारा एवं 15 मई को सेजेस फिंगेश्वर को लॉटरी किया जाएगा। लॉटरी करने हेतु समय प्रातः 10 बजे से रखा गया है।

गौरतलब है कि स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल गरियाबंद में कक्षा पहली की 50 सीटों पर प्रवेश के लिए 10 मई तक कुल 140 आवेदन प्राप्त हुए हैं। जिसमें 50 सीटों के लिए 11 मई को लॉटरी निकाली जाएगी। अन्य कक्षाओं की सभी सीटें पहले ही भर चुकी हैं। कक्षा 11वीं एवं 12वीं में 25-25 सीटें रिक्त हैं जिसके लिए मात्र 07 आवेदन प्राप्त हुए हैं। इसमें लॉटरी की जरूरत नहीं है।

अतः उन सभी पालकों से आग्रह किया गया है कि जिन्होंने अपने बच्चों के प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है वे लॉटरी प्रक्रिया में अवश्य शामिल होना सुनिश्चित करेंगे

Related Articles

Back to top button