राशिफल - अध्यात्म

31 January 2020 – जानिए आज का राशिफल

क्या कहती हैं आपकी ग्रहदशायें, कैसा होगा आज आपका दिन, जानिए राशिफल

मेष: आपको कुछ ऐसे लोगों की सलाह पर अमल करना होगा, जिससे आपके पारिवारिक जीवन में चल रही नाराजगी दूर हो जाए। कार्यक्षेत्र में आपको थोड़ा सोच समझकर ही कोई भी फैसला लेना चाहिए। विदेश संबंधी कार्यों व संतान पर अनावश्यक पैसा खर्चा हो सकता है।

वृषभ कोशिश के बावजूद आप अपने कामकाज को सही तरीके से प्रस्तुत नहीं कर पा रहे हैं। दूसरे लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए आपको अपनी छवि सुधारने और अपने कामकाज को बेहतर करने का हुनर भी सीखना चाहिए।

मिथुन: आपको किसी पिछली घटना को बार-बार याद दिलाकर उत्साह में कमी ला सकता है। यदि आपको आगे की तरफ जाना है तो उन हदों को भी तोड़कर काम करने का साहस करना होगा जिनके कारण पहले आपको हार का मुंह देखना पड़ा।

कर्क: आजीविका की कोशिश कर रहे हों तो आपको आज अनुशासन की बात स्वीकार करनी होगी। कई बार आप अपने आपको ढीला छोड़ देते हैं या फिर किसी काम को उसके अंतिम छोर पर जाकर उम्मीद गवां देते हैं।

सिंह: अपनी जमा पूंजी और बैंक बैलेंस के चक्कर में अधिक रहेंगे। जोखिम भरे कामों से धन कमाना चाहते हैं तो यह उम्मीद आपको आगे चलकर बहुत अच्छा परिणाम नहीं देगी। आज के दिन बेहतर यही होगा कि आप जहां धन लगाएं वहां सुरक्षा देखें।

कन्या: आपकी सोच और विचार शक्ति कुछ भौतिकवादी अधिक हो रही है। घर के अन्दर जो सामान बेकार पड़ा है उसको ठीक-ठाक करने के बजाय आप कुछ नया सामान घर में लाने की तरकीब लड़ा रहे हैं। आप अपनी जेब का भी ख्याल रखें।

तुला: आपको अपनी जरूरत को पूरी करने के लिए कुछ नियमित आमदनी का भी ख्याल रखना होगा। अपनी शक्ति और सामर्थ्य के अनुसार धन लाभ के साधन भी पैदा करने होंगे। आपकी जरूरत तभी पूरी हो सकती है जब आपके हाथ में उसके अनुसार रकम भी आती रहे।

वृश्चिक: सफल बनाने के लिए आपको मजबूत इरादे और मेहनत के साथ कुछ ऐसी राह भी बनानी होगी जोकि असलियत जिन्दगी से नजदीक हो। आपके जीवन में चल रहे कुछ विवादास्पद मामले ऐसे हैं जिन्हें इस वक्त सुलझा लेना जरूरी होगा।

धनु: आपने जो काम का बोझ अपने सिर पर लिया था वह आज कुछ कम हो सकता है। दूसरों के द्वारा सहयोग नहीं मिलने के कारण दिन रात जुटकर आपने अपनी कमर भी सीधी नहीं की।

मकर: आप अपने रूके हुए काम को पूरा करने के लिए कुछ ऐसे कदम उठाएंगे जो कि अप्रत्याशित होंगे। दूसरों की तारीफ करके या अपने सहकर्मियों को खानेपीने की दावत देकर आप जल्दी जल्दी अपने कार्यभार से मुक्त होने की कोशिश कर सकते हैं।

कुंभ: आजीविका में छवि सुधारने की चिन्ता रहेगी। वैसे तो आप मेहनत करने में कभी पीछे नहीं हटते हैं। लेकिन कभी कभी कुछ ऐसी गलती भी आप कर जाते हैं, जिससे आसपास के लोगों में गलतफहमी पैदा होती है।

मीन: बौद्धिक और शारीरिक ऊर्जा शिखर पर है। यही नहीं आपने सफलता प्राप्त करने के लिए सही सीढ़ी या मार्ग का चुनाव भी कर रखा है। आप अपनी इच्छाशक्ति प्रभाव प्रतिष्ठा और तौर तरीके का सही स्तर पर इस्तेमाल करेंगे तो धन वृद्धि के अलावा आप ख्याति और यश के भी भागीदार हो सकते हैं।

|

Related Articles

Back to top button